rcbमालिक

अभी सब्सक्राइब करें और सेव करें

विज्ञापन

विज्ञापन

ग्रैंड फोर्क्स युगल की उपस्थिति 'डॉ। फिल 'शो ने शादी के फोटो व्यवसाय को उजागर किया

ब्रायस और ब्रायन ओ'नील ने ग्लासर इमेज की शादी की तस्वीरें प्रदान करने में विफलता के बारे में जागरूकता बढ़ाई, लेकिन लोकप्रिय टीवी टॉक शो में अपने जीवन का आश्चर्य भी प्राप्त किया

ब्राइस और ब्रायन ओ'नील को 16 मई को प्रसारित "डॉ. फिल शो" पर एक आश्चर्य के रूप में उनके विवाह एल्बम के साथ प्रस्तुत किया गया था और मार्च में फिल्माया गया था। ओ'नील्स लगभग 1,000 अन्य जोड़ों में से थे, जिन्हें बताया गया था कि वे अपनी शादी की तस्वीरें प्राप्त नहीं करेंगे, ब्रायस ओ'नील ने अनुमान लगाया, जब ग्लासर इमेज ने 2021 के अक्टूबर में अपने दरवाजे बंद कर दिए।
एरिक हाइल्डन/ग्रैंड फोर्क्स हेराल्ड
हम ट्रस्ट प्रोजेक्ट का हिस्सा हैं।

ग्रैंड फोर्क्स - अपने टीवी दैनिक टॉक शो पर, एक प्रसिद्ध मनोवैज्ञानिक, डॉ फिल मैकग्रा, दर्शकों को उनके शो से संपर्क करने के लिए आमंत्रित करते हैं, जिनके पास कोई समस्या है, जिसके लिए वे मदद चाहते हैं।

आखिरी गिरावट, जब ब्राइस और ब्रायन ओ'नील - डॉ फिल शो के उत्साही प्रशंसकों - ने उस निमंत्रण को सुना, तो दोनों ने सोचा, "क्या होगा अगर हम डॉ फिल को लिखा है?" ब्रायन ने कहा।

ग्रैंड फोर्क्स दंपति उन सैकड़ों जोड़े में शामिल हैं, जिन्होंने अपनी शादियों की तस्वीरें या वीडियो टेप करने के लिए बिस्मार्क व्यवसाय, ग्लासर इमेज को काम पर रखा था। ग्लासर इमेजेज एक बड़ा ऑपरेशन था जिसमें नॉर्थ डकोटा और अन्य राज्यों में शादी के कार्यक्रमों की शूटिंग के लिए लगभग 150 उप-ठेकेदारों का इस्तेमाल किया गया था।

जब अक्टूबर में व्यापार बंद हो गया, तो ओ'नील्स और अन्य जोड़ों को बताया गया कि उन्हें उनकी कोई भी तस्वीर या वीडियो प्राप्त नहीं होगा - न ही उनके द्वारा पहले से किए गए भुगतान की कोई वापसी।

ओ'नील्स अपनी शादी के दिन, 10 जुलाई, 2021 को ग्रैंड फोर्क्स में तस्वीरों के स्पष्ट नुकसान के बारे में चिंतित थे। और निराश हैं कि उन्हें और अन्य जोड़ों को ग्लासर इमेज से कोई प्रतिक्रिया या उनकी तस्वीरें नहीं मिल रही हैं।

विज्ञापन

"हम ऑनलाइन गए और हमने डॉ फिल को कुछ प्रस्तुत किया," ब्रायन ने कहा। "और हमने सोचा, वह कितना पागल होगा? हो सकता है कि हम इसे टीवी पर प्राप्त कर सकें, न केवल हमें, बल्कि अन्य सभी जोड़ों को भी, हमारी तस्वीरें वापस मिलें और इसे राष्ट्रीय ध्यान दें। ”

डॉ फिल शो ऑनलाइन से संपर्क करने के बाद, "हमारे आश्चर्य के लिए, उन्होंने हमें पकड़ लिया," ब्रायन ने कहा। उन्होंने कहा, "वे अनुबंधों, समाचार लेखों और अन्य सूचनाओं की प्रतियों का अनुरोध करने की पूरी प्रक्रिया से गुजरे", उसने कहा। "उन्होंने यह सुनिश्चित करने के लिए बहुत सारे शोध किए कि हम जो कह रहे थे वह सब कुछ वास्तव में था।"

जोड़े को मार्च में डॉ. फिल शो में आने के लिए आमंत्रित किया गया था, और एपिसोड - जिसने उनके जीवन का सबसे बड़ा आश्चर्य कैप्चर किया - 16 मई को प्रसारित किया गया।

ग्लासर छवियाँ चुनना

ब्राइस ओ'नील ने कहा कि ग्लासर इमेज वेडिंग फोटोग्राफी व्यवसाय में प्रसिद्ध थी। "हमने उन्हें बहुत सी शादियों में देखा था जिनमें हम शामिल हुए थे।"

ब्राइस ने कहा कि ओ'नील्स ने अपनी शादी की तारीख की योजना उस समय बनाई थी जब एक ग्लासर इमेज फोटोग्राफर उपलब्ध था। "वह दो साल बाहर था।"

शादी की फोटोग्राफी "बहुत महंगी" है, उन्होंने कहा। "और यह एक चीज है जो लोग वास्तव में चाहते हैं।"

वह और ब्रायन दंग रह गए जब उन्होंने सीखा कि ग्लासर इमेज बंद हो गए हैं और उन्हें अपनी तस्वीरें या $ 5,000 का रिफंड नहीं मिलेगा जो उन्होंने पहले से भुगतान किया था।

"हम तुरंत किसी भी चीज़ से ज्यादा हैरान थे," ब्राइस ने कहा। "यह उन चीजों में से एक है जो अभी नहीं होता है।"

विज्ञापन

सबसे पहले, ओ'नील्स ने सोचा कि, भले ही व्यवसाय बंद हो जाए, फिर भी वे अपनी तस्वीरें प्राप्त करेंगे, ब्रायस ने कहा। "मैंने सोचा, कुछ हफ़्ते और हम उन्हें वापस ले लेंगे।" बाद में उन्हें पता चला कि ग्लासर इमेजेज ने विभिन्न फोटोग्राफरों और वीडियोग्राफरों के साथ अनुबंध किया है, उन्होंने कहा। "और वे ग्लासर छवियों से अलग हैं।"

ओ'नील्स ने यह भी सीखा कि, जब व्यवसाय बंद हो गया, तो ग्लासर इमेज के कर्मचारियों ने बस काम छोड़ दिया और "सभी चित्रों को एक ही स्थान पर डंप कर दिया गया", बिना जानकारी की पहचान किए, ब्रायस ने कहा, इसलिए यह निर्धारित करना मुश्किल था कि "किसकी तस्वीरें थीं" ।"

"उन्होंने हमसे हमारी यादें चुरा लीं," ब्रायन ने कहा। वह सोचती हुई याद करती है, "क्या होगा यदि वे उन्हें पुनर्प्राप्त नहीं करते हैं और शायद उन्हें हटा दिया गया है, और वे चले गए हैं।"

"आपको सकारात्मक रहना होगा," ब्रायस ने उस समय सोचकर याद किया। "लेकिन आप बस नहीं जानते। बहुत रोना आ रहा था।"

"यह इतना भयानक एहसास है," उन्होंने कहा। "यह, शायद, सेक्सिस्ट लगता है, लेकिन हर महिला अपनी शादी के दिन से तस्वीरें चाहती है।"

मामले को बदतर बनाने के लिए, उन्होंने और ब्रायन ने अपने मेहमानों को अपने सेलफोन दूर करने के लिए कहा था, कि पेशेवर फोटोग्राफर सभी तस्वीरें खींच रहा होगा। इसलिए उनके पास कई पलों की तस्वीरें नहीं थीं - जैसे कि दुल्हन अपने माता-पिता, दादा-दादी और ब्राइड्समेड्स के साथ - जिसे दूसरों ने शूट किया हो, ब्रायन ने कहा।

महीनों तक, ओ'नील्स ने लगातार संपर्क में रखा, ग्लासर इमेज और उनकी शादी को शूट करने वाले फोटोग्राफर तक पहुंच गया। फ़ोटोग्राफ़र, जिन्होंने शादी की तस्वीरों का बैकअप नहीं लिया था, ने उन्हें बताया कि ग्लासर इमेज के साथ उनके अनुबंध के लिए उन्हें अपनी सभी तस्वीरें उस व्यवसाय में जमा करनी होंगी।

ओ'नील्स, जिन्होंने अपनी शादी के दिन से केवल 10 "स्नीक पीक" तस्वीरें प्राप्त कीं, उन्हें लगा कि उन्हें लगातार बने रहना होगा।

विज्ञापन

"यह डरावना है। यदि आप इसके शीर्ष पर नहीं रहते हैं, तो आपको अपनी तस्वीरें कभी वापस नहीं मिलेंगी। आपको लगता है कि वे आपके बारे में भूल जाएंगे, ”ब्राइस ने कहा। "अगर हम इसके शीर्ष पर नहीं रहे होते, तो हमें अपनी तस्वीरों को देखने, या यहां तक ​​​​कि इसके बारे में सुनने में कई साल लग जाते।"

अटॉर्नी जनरल के साथ शिकायत

जिन जोड़ों को लगा कि उनके साथ धोखाधड़ी की गई है, उन्होंने जानकारी साझा करने, प्रशंसा करने और अपने विकल्पों पर चर्चा करने के लिए एक फेसबुक समूह बनाया। ब्रायस का अनुमान है कि एक हजार से अधिक जोड़े "इस स्थिति में फंस गए थे।"

उन्होंने नॉर्थ डकोटा अटॉर्नी जनरल के कार्यालय में शिकायत दर्ज कराई, जो गड़बड़ी को सुलझाने का काम कर रहा है। ब्रायन ने कहा कि उन्हें लगता है कि अटॉर्नी जनरल का कार्यालय जोड़ों के लिए न्याय प्राप्त करने के लिए "अपना प्रयास कर रहा है"।

पिछले वसंत में, जॉर्जिया में एक संघीय न्यायाधीश ने ग्लासर इमेज को पूर्व ग्राहकों से जुड़े क्रेडिट कार्ड विवाद से जुड़े मुकदमे में लगभग $ 1 मिलियन का भुगतान करने का आदेश दिया था।

ब्राइस ने कहा कि डॉ. फिल शो में ओ'नील्स की उपस्थिति ने ग्लासर इमेज की समस्या के बारे में जन जागरूकता बढ़ाने में मदद की है। "केवल इतना ही लोग कर सकते हैं। अब (डॉ. फिल शो के साथ) आप दुनिया से ध्यान आकर्षित कर रहे हैं।"

ब्राइस ने कहा कि डॉ. फिल शो में आना "एक बहुत बड़ा कदम" था, जिससे उन्हें उम्मीद है कि अधिक जोड़ों को अपनी तस्वीरें वापस मिल जाएंगी।

बड़ा आश्चर्य

शो को फिल्माने के लिए मार्च में ओ'नील्स को हॉलीवुड भेजा गया था और एपिसोड 16 मई को प्रसारित किया गया था। यात्रा के सभी खर्चों का भुगतान डॉ. फिल शो द्वारा किया गया था।

फिल्मांकन के दौरान, उन्हें एक हार्ड-कवर पुस्तक भेंट की गई। जब उसने इसे खोला, तो ब्रायन ने पहली बार ग्लासर इमेज से प्राप्त 10 "चुपके चोटी" तस्वीरें देखीं। लेकिन जैसे-जैसे वह पन्ने पलटती रही, उसे पता चला कि किताब में उनकी शादी की सभी तस्वीरें हैं। "यह एक झटका था," उसने कहा। "मैं रो पड़ा।"

"वह रो रही थी और मैं चौंक गया था," ब्राइस ने कहा। "मैं हैरान था कि वह राष्ट्रीय टीवी पर रो रही थी।"

लेकिन वह घटनाओं के मोड़ पर "पूरी तरह से आश्चर्यचकित नहीं" थे, उन्होंने कहा, क्योंकि "डॉ। फिल इतने लोगों की मदद करता है।"

डॉ. फिल और उनके कर्मचारियों ने ओ'नील्स के लिए शूटप्रूफ नामक अटलांटा स्थित एक फर्म की मदद से तस्वीरों को सुरक्षित करने में कामयाबी हासिल की थी। डॉ. फिल ने शो में काम करने वाले सभी लोगों को चुप कराने की शपथ ली थी कि वे ओ'नील्स को वह आश्चर्य न बताएं जो उनके लिए था।

ब्रायन ने उस महिला को याद किया जिसने शो से पहले ब्रायन के बालों को स्टाइल किया था, "शायद डॉ फिल आपको एक और शादी देगा," उसने कहा। "मैंने उससे कहा, ठीक है, यह अच्छा होगा, लेकिन हम सिर्फ अपनी तस्वीरें चाहते हैं।"

संबंधित विषय:शादियों
पामेला नुडसन ग्रैंड फोर्क्स हेराल्ड के लिए एक फीचर और कला / मनोरंजन लेखक हैं।

उन्होंने 2011 से हेराल्ड के लिए काम किया है और क्षेत्र और स्वास्थ्य विषयों में नवीनतम प्रदर्शन सहित विभिन्न विषयों को कवर किया है।

पामेला से pknudson@gfherald.com या (701) 780-1107 पर संपर्क किया जा सकता है।
आगे क्या पढ़ें
"फेथ कन्वर्सेशन्स" के लेखक रोक्सेन बी. सलोनन को पता चलता है कि ये स्थानीय लोग एक बिरादरी का हिस्सा क्यों हैं जिसका उद्देश्य असीसी के सेंट फ्रांसिस की भावना का पालन करना है, जो मसीह के प्रति अधिक समर्पित है; किसी मठ या मठ में नहीं, बल्कि सामान्य ईसाइयों के रूप में दुनिया में।
"फ़ील्डिंग क्वेश्चन" स्तंभकार डॉन किंजलर भी पेड़ की चड्डी के चारों ओर पत्थर का उपयोग करने के नुकसान और बगीचे में गाजर के लिए अनुशंसित अंतर के बारे में सवालों के जवाब देते हैं।
रॉबर्ट ज़िम्मरमैन का जन्म, डायलन एल्स्टन गन द्वारा चला गया जब वह फ़ार्गो में रहता था - और मनोरंजन उद्योग में इसे बनाने से पहले कई अन्य उत्तरी डकोटन ने अपना नाम बदल दिया।
"कमिंग होम" स्तंभकार जेसी वीडर बताते हैं कि कैसे यह बड़ा, व्यावहारिक शादी का उपहार उसे याद दिलाता है कि खेत में उसके परिवार का जीवन कितना खास है।