मुक्तआगकाप्रतिदान

अब सदस्यता लेंसिर्फ 99¢ आपके पहले महीने के लिए
अब सदस्यता लेंसिर्फ 99¢ आपके पहले महीने के लिए

विज्ञापन

विज्ञापन

नई सरकार की रिपोर्ट सुरक्षा बढ़ाती है, फूफेंग पर वायु सेना की चिंता

शहर के प्रशासक टॉड फेलैंड ने नोट किया कि रिपोर्ट में उद्धृत एक ज्ञापन "व्यक्तिगत समय पर पूरा किया गया था और किसी भी तरह से वायु सेना या अंतरिक्ष सेना की आधिकारिक राय को नहीं दर्शाता है"।

ग्रैंड फोर्क्स के उत्तरी छोर पर फूफेंग समूह परियोजना की भविष्य की साइट। एरिक हाइल्डन / ग्रैंड फोर्क्स हेराल्ड
हम ट्रस्ट प्रोजेक्ट का हिस्सा हैं।

ग्रैंड फोर्क्स - पिछले महीने के अंत में प्रकाशित एक अमेरिकी सरकार की रिपोर्ट ग्रैंड फोर्क्स में एक नए मकई-मिलिंग संयंत्र में फूफेंग समूह की रुचि के बारे में सुरक्षा चिंताओं को उठाती है।

यूएस-चीन आर्थिक और सुरक्षा समीक्षा आयोग द्वारा 26 मई को प्रकाशित रिपोर्ट, दो दर्जन से अधिक पृष्ठों तक चलती है और संयुक्त राज्य अमेरिका और चीन के बीच कृषि संबंधों का विवरण देती है। यह कई सुरक्षा चिंताओं पर प्रकाश डालता है, जिसमें फूफेंग ग्रुप का भविष्य का स्थान ग्रैंड फोर्क्स एयर फ़ोर्स बेस से लगभग 12 मील की दूरी पर होगा।

रिपोर्ट में वायु सेना के मेजर जेरेमी फॉक्स का हवाला दिया गया है, जिन्होंने अपनी खुद की एक अलग रिपोर्ट में कहा था कि "ग्रैंड फोर्क्स के कुछ सबसे संवेदनशील तत्व मानव रहित वायु प्रणालियों के साथ निहित डिजिटल अपलिंक और डाउनलिंक और अंतरिक्ष आधारित संपत्तियों के साथ उनकी बातचीत के साथ मौजूद हैं, "यह कहते हुए कि" यदि हमारे विरोधियों को समीपस्थ पहुंच दी गई थी, और उनके संग्रह को हम पर निर्देशित किया गया था, तो यह एक महंगा राष्ट्रीय सुरक्षा जोखिम पेश करेगा जिससे (संयुक्त राज्य) के रणनीतिक लाभों को गंभीर नुकसान होगा।

चीन के साथ व्यापार संबंधों और राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए उनके महत्व पर करीबी नजर रखने के लिए 2000 में यूएस-चीन आर्थिक और सुरक्षा समीक्षा आयोग बनाया गया था। हालांकि इसकी रिपोर्ट में फूफेंग द्वारा गलत काम करने का आरोप नहीं लगाया गया है - और कंपनी के बारे में कोई नई, पहले से अप्रतिबंधित चिंताओं को उठाने के लिए प्रकट नहीं होता है - यह पिछले साल इसकी घोषणा के बाद से संयंत्र के बारे में उठाए गए चिंताओं के उच्चतम प्रोफ़ाइल सेटों में से एक का प्रतिनिधित्व करता है।

विज्ञापन

विशेष रूप से, रिपोर्ट में कहा गया है कि ग्रैंड फोर्क्स वायु सेना बेस से मिल साइट की दूरी संयुक्त राज्य अमेरिका में विदेशी निवेश पर समिति द्वारा समीक्षा के लिए योग्य है। मई की शुरुआत में, शहर के अधिकारियों ने पहले कहा था कि सीएफआईयूएस को सौदा सौंपना चर्चा का विषय था, और वे इस मामले पर तीसरे पक्ष की कानूनी राय मांग रहे थे।

इस हफ्ते, फेलैंड ने कहा कि शहर अभी भी उस तीसरे पक्ष की कानूनी समीक्षा के समाप्त होने की प्रतीक्षा कर रहा है।

फेलैंड ने रिपोर्ट की चिंताओं को कम करके आंका और इसके स्रोतों के बारे में कुछ संदेह व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि शहर को मेजर फॉक्स का ज्ञापन - रिपोर्ट में उद्धृत - एक परियोजना प्रतिद्वंद्वी द्वारा प्रदान किया गया था, और यह स्पष्ट नहीं था कि ज्ञापन वास्तविक है या नहीं। मेमो की एक प्रति, जिसे फेलैंड ने हेराल्ड को प्रदान किया था, यह नोट करती है कि यह "व्यक्तिगत समय पर पूरा किया गया था और किसी भी तरह से वायु सेना या अंतरिक्ष बल की आधिकारिक राय को नहीं दर्शाता है"।

फेलैंड ने एक आपूर्ति श्रृंखला विशेषज्ञ और परियोजना के ओहियो-आधारित आलोचक रॉस कैनेडी की रिपोर्ट के उद्धरण पर भी आश्चर्य व्यक्त किया। कैनेडी के साथ एक साक्षात्कार फूफेंग के बारे में रिपोर्ट के सुरक्षा दावों के प्रमुख स्रोतों में से एक प्रतीत होता है। (नगर परिषद के अध्यक्ष डाना सांडे ने सवाल किया है कि क्या वह एक पेड ऑपरेटिव है; कैनेडी ने इससे इनकार किया है)।

"मैं यह नहीं कह रहा हूं कि यह है या यह नहीं है" एक विश्वसनीय स्रोत, फेलैंड ने इस सप्ताह कहा। "... मैं इसे एक अर्ध-सरकारी रिपोर्ट के रूप में देखता हूं। लेकिन मैं इसे किसी संघीय एजेंसी से आते हुए नहीं देखता। और फिर जब मैं राष्ट्रीय सुरक्षा पर प्रमुख संदर्भ देखता हूं - अमेरिकी वायु सेना में एक कथित प्रमुख। ... यह सिर्फ मुझे उत्सुक करता है। ”

फेलैंड ने कहा कि रिपोर्ट पर सोमवार की नगर परिषद की बैठक में चर्चा की जाएगी, जहां शहर के नेताओं से भी फूफेंग की भविष्य की साइट के अधिग्रहण का वजन करने की उम्मीद है - संयंत्र के संभावित पड़ोसियों के लिए एक विवादास्पद वोट।

चीन संबंध

हालांकि कुछ ग्रैंड फोर्क्स निवासियों ने संभावित संयंत्र के यातायात या गंध के बारे में चिंतित हैं, चीन के लिए फूफेंग समूह के लिंक कंपनी के आगमन पर बहस का सबसे बड़ा हिस्सा रहे हैं। फूफेंग चीन में स्थित है और इसके अध्यक्ष के देश में सरकारी संबंध हैं।

शहर के नेताओं ने जोर देकर कहा है कि वे अपना उचित परिश्रम कर रहे हैं - मामले के बारे में वायु सेना और एफबीआई अधिकारियों से बात कर रहे हैं। विशेष रूप से, एफबीआई के साथ एक बंद दरवाजे की ब्रीफिंग के बाद, मेयर ब्रैंडन बोचेंस्की ने कहा कि फूफेंग समूह के बारे में "कोई तत्काल चिंता" नहीं उठाई गई थी।

विज्ञापन

और सिटी हॉल में, चीन के बारे में चिंताओं को लेना कुछ नेताओं के लिए नकारात्मक साबित करने में निराशाजनक अभ्यास बन गया है। चीन एक अमेरिकी प्रतिद्वंद्वी है, लेकिन इस बात का कोई प्रत्यक्ष प्रमाण नहीं है कि प्लांट खुलने के बाद फूफेंग गलत काम में शामिल होगा। यह कुछ नेताओं के लिए एक थकाऊ बिंदु बन गया है, जो सोचते हैं कि आलोचक तिनके को पकड़ रहे हैं। सिटी काउंसिल के सदस्य ब्रेट वेबर ने जासूसी के सिद्धांतों की तुलना "होगन्स हीरोज" से की, 1960 के दशक के टेलीविज़न सिटकॉम ने द्वितीय विश्व युद्ध के POWs के बारे में बताया, जिन्होंने अपनी कोशिकाओं से नाज़ी योजनाओं को विफल कर दिया।

वेबर ने कहा, "यह अमेरिकी कर्मचारी होंगे जो अमेरिकी मकई खरीदेंगे, मुख्य रूप से अमेरिकी कंपनियों को बेचेंगे।" "... यह विचार कि संयुक्त राज्य अमेरिका के भविष्य की पूरी सुरक्षा 100,000 से कम के शहर के सात परिषद सदस्यों के निर्णय पर टिकी हुई है - यदि ऐसा होता, तो हमारे पास चिंता करने के लिए और भी बहुत कुछ होता एक पौधे का विकास। ”

नए फूफेंग प्लांट के निर्माण के लिए बातचीत कर रही अमेरिकी सहायक कंपनी के सीओओ एरिक चुटोरश ने गुरुवार को टिप्पणी के अनुरोध को पूरा नहीं किया। लेकिन उन्होंने पहले इस बात से इनकार किया है कि संयंत्र का इस्तेमाल जासूसी के लिए किया जाएगा।

"मुझे पता है कि हमें ग्रैंड फोर्क्स एयर फ़ोर्स बेस पर कोई ख़ुफ़िया जानकारी इकट्ठा करने के लिए नहीं कहा जाएगा," चुतोराशोहेराल्ड को बताया मार्च में। "मैं इससे ज्यादा जोर नहीं दे सकता। (लेकिन) मुझे व्यक्तिगत रूप से, मैं इसे प्रदान नहीं करूंगा। मुझे विश्वास नहीं है कि वहां बनाई जा रही टीम इसे उपलब्ध कराएगी। ... हमारे मानव संसाधन निदेशक, वाणिज्यिक निदेशक और बिक्री टीम और इंजीनियर, वे यहां से हैं - वे चीन से स्थानांतरित किए गए लोग नहीं हैं। संयंत्र में काम करने वाले अमेरिकी होंगे। मैं कल्पना नहीं कर सकता कि सुविधा में कोई भी इसमें भाग लेगा। ”

बाकी सरकारी रिपोर्ट अमेरिका और चीन के बीच कृषि संबंधों का विवरण देती है, यह देखते हुए कि विदेशों में चीन के निवेश से घर पर अपनी खाद्य जरूरतों को पूरा करने में मदद मिलती है - जहां कृषि योग्य भूमि की कमी, प्रदूषण, बाढ़ और अन्य कारकों ने खाद्य सुरक्षा को सीमित कर दिया है। एक निवेश की लंबाई में रिपोर्ट विवरण एक चीनी कंपनी द्वारा स्मिथफील्ड फूड्स का अधिग्रहण है, जो विदेशों में हॉग फार्म प्रदूषण को बनाए रखते हुए चीनी खाद्य स्थिरता को बढ़ाता है। इसने "अमेरिकी आपूर्ति श्रृंखलाओं पर अनुचित लाभ उठाने" की चेतावनी दी।

सम्बंधित:ग्रैंड फोर्क्स का फूफेंग सौदा - सैकड़ों नौकरियां लाने की उम्मीद - चीन पर चिंताओं के खिलाफ चलता है

हेराल्ड ने जनवरी में चीन और उसके कृषि हितों के बारे में चिंताओं की जांच की। एनडीएसयू के एक कृषि अर्थशास्त्री फ्रायने ओल्सन ने कहा कि वह चीनी निवेश के बारे में बहुत चिंतित नहीं थे - दोनों जमीन खरीदने और कृषि व्यवसाय खरीदने में।

उन्होंने कहा, "जब जापानियों ने न केवल कुछ अमेरिकी कृषि प्रसंस्करण सुविधाओं को खरीदना शुरू किया, बल्कि यूएस (कृषि) फर्मों के साथ संयुक्त उद्यम भी शुरू किया, तो हमें भी इसी तरह की कुछ चिंताएं और मुद्दे थे।" "आप निसान और टोयोटा को देखें ... उनके यहां अमेरिका में विनिर्माण संयंत्र हैं, और इसके कारण निश्चित रूप से आर्थिक गतिविधियां हैं।"

संबंधित विषय:फूफेंग
द्वारासैम ईस्टर
सैम ईस्टर मिशिगन स्थित एक स्वतंत्र रिपोर्टर है, जो 2019 से हेराल्ड में नियमित योगदानकर्ता रहा है। वह सरकार और राजनीति सहित विभिन्न विषयों को कवर करता है।

2015 में, वह सिटी हॉल रिपोर्टर के रूप में हेराल्ड के कर्मचारियों में शामिल हो गए, सभी स्तरों पर नॉर्थ डकोटा की राजनीति को कवर किया और 2018 की शुरुआत में हेराल्ड जांच का संचालन किया, जब वे मिशिगन लौट आए और अपना फ्रीलांसिंग करियर शुरू किया।

ईस्टर पर पहुंचा जा सकता हैsamkweaster@gmail.comया ट्विटर के माध्यम से @samkweaster के माध्यम से।
आगे क्या पढ़ें
प्रस्तावित चौराहे के बारे में निवासियों की शीर्ष चिंताओं में सुरक्षा चिंताओं, संपत्ति मूल्यों और आपातकालीन कर्मियों पर प्रभाव शामिल थे।
प्रारंभिक मतदान के पहले दिन कुल 264 लोगों ने मतदान किया
दो मौजूदा जीओपी राज्य के सीनेटर अब एक ही सीट के लिए दौड़ रहे हैं। राज्य के दो प्रतिनिधि और एक राजनीतिक नवागंतुक अब बिस्मार्क में सिर्फ दो सीटों के लिए होड़ में है।
संपत्ति के मालिकों की टिप्पणियों को सुनने के बाद, परिषद के सदस्यों ने फोर्थ स्ट्रीट नॉर्थईस्ट पर प्रस्तावित सड़क और उपयोगिता सुधार के लिए और अधिक पर विचार करने का निर्णय लिया।