t20worldcuppointstable2021

अभी सब्सक्राइब करें और सेव करेंआपके पहले 3 महीनों के लिए सिर्फ 99¢/माह

विज्ञापन

विज्ञापन

सेंट पॉल ट्रेंच ढहने में मरने वाले 2 लोगों को याद किया जाता है

66 वर्षीय जेफ जेनेटा और 63 वर्षीय बॉब ब्रांटजेन की शुक्रवार को सेंट पॉल हाईलैंड पार्क पड़ोस में एक निर्माण स्थल पर खाई गिरने से मौत हो गई।

शुक्रवार, जून 17, 2022 को सेंट पॉल में एक खाई ढहने के स्थान पर बचावकर्मी।
ब्रायसन रोसेल / सेंट पॉल पायनियर प्रेस
हम ट्रस्ट प्रोजेक्ट का हिस्सा हैं।

अनुसूचित जनजाति। पॉल - जेफ जेनेटा को अपने परिवार के साथ फादर्स डे बिताने के लिए उत्तर की ओर जाना था - वे मछली पकड़ने जा रहे थे और फिर फिश फ्राई कर रहे थे। लेकिन इसके बजाय उनका परिवार पिछले वर्षों की सभाओं की यादों के साथ रह गया।

66 वर्षीय जेनेटा और 63 वर्षीय बॉब ब्रांटजेन की शुक्रवार को सेंट पॉल हाईलैंड पार्क पड़ोस में एक निर्माण स्थल पर खाई गिरने से मौत हो गई।

उनके परिवार उन्हें गर्वित पिता और मेहनतकश के रूप में याद कर रहे हैं, और समुदाय के सदस्य उनके रिश्तेदारों के आसपास रैली कर रहे हैं।

लोग विशेष रूप से ब्रैंडटजेन के सबसे छोटे बच्चे बिली की देखभाल कर रहे हैं, जिसने हाल ही में मेंडोटा हाइट्स में सेंट थॉमस अकादमी से स्नातक किया है और अपने पिता के साथ हाइलैंड पार्क में रहता है।

बिली के दोस्तों ने एक अनुदान संचय शुरू किया और सोमवार की रात तक, बॉब ब्रांटजेन के अंतिम संस्कार के लिए, बिली के शैक्षिक और रहने के खर्च के साथ, $ 100,000 से अधिक जुटाए गए थे।

विज्ञापन

ब्रांटजेन परिवार ने कहा कि वे समुदाय की उदारता के लिए आभारी हैं, और वे लोगों को जेनेटा के परिवार का समर्थन करने के लिए भी प्रोत्साहित कर रहे हैं।

सोमवार शाम तक, जेनेटा के अंतिम संस्कार और उनके परिवार के रहने के खर्च के लिए एक GoFundMe $ 5,000 से अधिक था।

जांच जारी है

खाई गिरने के कारणों की जांच की जा रही है।

जेफ के बेटे जेसन जेनेटा ने सोमवार को कहा, "मुझे उम्मीद है कि अंत में हमें समझ में आ जाएगा कि वास्तव में क्या हुआ था।"

ब्रांटजेन आरएच ब्रांटजेन एंड कंपनी के मालिक थे और पानी और सीवर लाइनों पर काम करते थे।

एक पारिवारिक मित्र, पीट ट्रेसी ने कहा, "वह जो प्यार करता है उसे करते हुए मर गया।"

जैनेटा ने कहा, "अपने पूरे जीवन में जेनेटा खुदाई और सीवर और पानी का काम करता रहा है।"

ब्रैंडटजेन और जेनेटा ने सालों पहले एक साथ काम किया था और ब्रैंडटजेन ने उन्हें हाल ही में उनके बेटे के अनुसार नौकरी की पेशकश की थी।

विज्ञापन

सेंट पॉल फायर डिपार्टमेंट के अनुसार, माउंट कर्व बुलेवार्ड और पाइनहर्स्ट एवेन्यू में निर्माणाधीन एक अपार्टमेंट बिल्डिंग के लिए पुरुष पानी या सीवर कनेक्शन पर काम कर रहे थे।

प्रिय सेंट पॉल, अपने बच्चों पर गर्व है

ब्रेंटजेन एक आजीवन सेंट पॉल निवासी थे, ट्रेसी ने कहा।

"वह हमेशा सेंट पॉल से प्यार करता था - वह हर सड़क को जानता था, उसने इसे याद किया था," ट्रेसी ने कहा।

बॉब ब्रांटजेन, राइट, और उनके बेटे, बिली ब्रांटजेन।
सौजन्य / परिवार सेंट पॉल पायनियर प्रेस के माध्यम से

वह चार बच्चों का पिता था, जिनमें से एक की बचपन में ही मृत्यु हो गई थी।

ब्रैंडटजेन और ट्रेसी के दोनों बेटे फुटबॉल खेलते थे और सेंट थॉमस अकादमी में गाना बजानेवालों में गाते थे। बिली के दोस्तों ने गोफंडमे पर लिखा, "ब्रैंटजेन" अविश्वसनीय रूप से सहायक था, अपने हर फुटबॉल खेल और गाना बजानेवालों के संगीत कार्यक्रमों में भाग लेता था।

"अब, बिली के लिए उसके वित्तीय और जीवन के दिन-प्रतिदिन के पहलुओं में चीजें अनिश्चित हैं," संदेश जारी रहा। बिली मैकेनिकल या सिविल इंजीनियरिंग का अध्ययन करने के लिए मिनेसोटा विश्वविद्यालय जा रहा है।

ब्रेंटजेन के दो बच्चों ने ट्रेसी को बताया कि, जैसे ही उन्होंने उन्हें बड़ा किया, "वह उनकी मदद करने के लिए कुछ भी करेंगे, लेकिन उन्होंने उन्हें जीवन को देखने का एक तरीका भी दिया - कि अंधेरे में भी, भगवान उनकी देखभाल कर रहे हैं।"

'कलाकार'

जेनेटा, जो एक सेना के दिग्गज थे, ने अपना अधिकांश जीवन उत्तरी सेंट पॉल निवासी के रूप में बिताया। उनके परिवार में छह बच्चे और कई पोते-पोतियां हैं।

विज्ञापन

"उनके पास सबसे बड़ा दिल था, वह शांत, धैर्यवान, एक महान श्रोता, एक अच्छे शिक्षक थे," जेसन जेनेटा ने कहा। "वह सभी ट्रेडों का जैक था।"

17 जून, 2022 को सेंट पॉल में एक निर्माण स्थल पर खाई गिरने से 66 वर्षीय जेफ जेनेटा की मृत्यु हो गई।
सौजन्य / परिवार सेंट पॉल पायनियर प्रेस के माध्यम से

वह हमेशा परियोजनाओं पर काम करते थे और चीजों को बनाना पसंद करते थे। पिछले साल फादर्स डे के लिए, वह अपने बेटे के केबिन में गए और एक आग का गड्ढा एक साथ रखा।

"अठारह-सौ पाउंड ईंटें और 1,000 पाउंड रेत और हमने फादर्स डे से एक दिन पहले इसे एक साथ रखा, और हमारे पास बहुत अच्छा समय था - बच्चों को भी मदद मिली," जेसन जेनेटा ने कहा। "वह हमेशा किसी की मदद करने के लिए अपने रास्ते से बाहर जा रहा था।"

12 घंटे की रिकवरी का प्रयास

डिप्टी फायर चीफ रॉय मोकोसो ने कहा कि शुक्रवार दोपहर को खाई गिरने पर प्रतिक्रिया देने वाले अग्निशामकों ने बचाव प्रयास के साथ शुरुआत की, लेकिन ऑपरेशन एक वसूली में बदल गया क्योंकि खाई गिरने के शिकार आमतौर पर मिनटों में मर जाते हैं।

जब जेसन जेनेटा को पता चला कि क्या हुआ है, तो वह उस क्षेत्र में गया और उसे लगभग 10 फीट दूर से पुनर्प्राप्ति प्रयास देखने की अनुमति दी गई।

"मैं यह सुनिश्चित करना चाहता था कि वे मेरे पिताजी को वहाँ से निकाल दें," उन्होंने कहा।

शनिवार तड़के खाई से ब्रेंटजेन के शरीर को निकालने के लिए फायरफाइटर्स को जेफ जेनेटा के शरीर को निकालने में लगभग छह घंटे और कर्मचारियों को छह घंटे का समय लगा।

मिनेसोटा OSHA जांच कर रहा है।

मिनेसोटा डिपार्टमेंट ऑफ लेबर एंड इंडस्ट्री कम्युनिकेशंस डायरेक्टर जेम्स होनरमैन ने कहा, "जांच के लिए कोई निर्धारित समय सीमा नहीं है।" "MNOSHA इस तरह की दुर्घटनाओं के कारण को निर्धारित करने के लिए जांच करता है और क्या मौजूदा OSHA मानकों का उल्लंघन इसी तरह की दुर्घटनाओं की पुनरावृत्ति से बचने में मदद करने के लिए किया गया था।"

मोकोसो ने कहा कि एक ट्रेंच बॉक्स, जिसका उपयोग ढहने की स्थिति में श्रमिकों की सुरक्षा के लिए किया जाता है, साइट के बगल में था और उस समय खाई में नहीं था।

मदद कैसे करें

जेफ जेनेटा के अंतिम संस्कार के लिए और उनके परिवार का समर्थन करने के लिए अनुदान संचय यहां पाया जा सकता हैgofundme.com/f/trench-collapse.

बॉब ब्रांटजेन के अंतिम संस्कार और उनके बेटे की सहायता के लिए GoFundMe यहां हैgofundme.com/f/billy-brandtjen-cadet-fund.

____________________________________________________________

यह कहानी हमारी एक सहयोगी समाचार एजेंसी द्वारा लिखी गई थी। फोरम कम्युनिकेशंस कंपनी हमारे पाठकों को समाचारों की एक विस्तृत श्रृंखला प्रदान करने के लिए रॉयटर्स, कैसर हेल्थ न्यूज, ट्रिब्यून न्यूज सर्विस और अन्य जैसी एजेंसियों की सामग्री का उपयोग करती है। सीखनाFCC द्वारा यहां उपयोग की जाने वाली समाचार सेवाओं के बारे में अधिक जानकारी.

आगे क्या पढ़ें
अटॉर्नी ज़ोरिस्लाव लेडरमैन ने शहर के खिलाफ अपनी नागरिक शिकायत में लिखा था और एक अज्ञात अधिकारी ने जे डो के रूप में संदर्भित किया था कि शांतिपूर्ण प्रदर्शनकारियों के अपने समूह को तितर-बितर करने के लिए अधिकारियों के चले जाने के बाद महिला को गोली मार दी गई थी।
लड़के को आगे के इलाज के लिए एचसीएमसी ले जाने से पहले आपातकालीन चिकित्सा कर्मियों ने घटनास्थल पर ही जीवन रक्षक उपाय किए।
राज्य के गश्ती दल ने कहा कि चालक घायल नहीं हुआ था और शराब के प्रभाव में नहीं था।
अधिकारियों ने शनिवार को राज्य सार्वजनिक स्वास्थ्य प्रयोगशाला में प्रारंभिक परीक्षण के माध्यम से मामले की पहचान की। रोग नियंत्रण और रोकथाम केंद्र अंतिम पुष्टि पर काम कर रहा है।