itachiuchiha

अभी सब्सक्राइब करें और सेव करेंआपके पहले 3 महीनों के लिए सिर्फ 99¢/माह

विज्ञापन

विज्ञापन

कीथ एलिसन ने मिनेसोटा में गर्भपात की मांग करने वाली राज्य से बाहर की महिलाओं की रक्षा करने की कसम खाई है

अटॉर्नी जनरल ने कहा, "मिनेसोटा में कानूनी रूप से गर्भपात कराने के लिए दूसरे राज्य से यात्रा करने वाले किसी पर भी मुकदमा नहीं चलाया जाएगा।" "मैं मिनेसोटा में कानूनी आचरण में लिप्त लोगों के लिए अन्य राज्यों से प्रत्यर्पण अनुरोधों का विरोध करूंगा।"

मिनियापोलिस में नॉर्थ कॉमन्स पार्क में घर-घर जाकर समर्थकों का अभिवादन करने के बाद, कीथ एलिसन ने शुक्रवार, 17 अगस्त, 2018 को मीडिया के सवालों के जवाब दिए।
जीन पियरी / सेंट पॉल पायनियर प्रेस
हम ट्रस्ट प्रोजेक्ट का हिस्सा हैं।

अनुसूचित जनजाति। पॉल - जैसा कि यूएस सुप्रीम कोर्ट रो वी। वेड को उलटने के लिए तैयार है, मिनेसोटा के अटॉर्नी जनरल का कहना है कि गर्भपात की मांग करने वाली राज्य की यात्रा करने वाली महिलाओं को मुकदमों और अभियोजन से संरक्षित किया जाएगा।

मंगलवार, 21 जून को सेंट पॉल में पत्रकारों को संबोधित करते हुए, अटॉर्नी जनरल कीथ एलिसन ने कहा कि वह उन राज्यों द्वारा कार्रवाई में हस्तक्षेप करेंगे जहां मिनेसोटा में गर्भपात की मांग करने वाले किसी भी व्यक्ति के खिलाफ गर्भपात अवैध है। जबकि वर्तमान में किसी भी राज्य में किताबों पर गर्भपात यात्रा प्रतिबंध नहीं है, प्रतिबंधात्मक गर्भपात कानूनों वाले राज्यों में सांसदों ने इस तरह के प्रतिबंध लगाए हैं। पहले से ही, टेक्सास गर्भपात कानून जो गर्भावस्था के छठे सप्ताह के बाद प्रक्रिया पर प्रतिबंध लगाता है, निजी नागरिकों को गर्भपात प्रदाताओं और गर्भपात कराने वाले व्यक्तियों पर मुकदमा करने की अनुमति देता है।

उन्होंने कहा, "मिनेसोटा में कानूनी रूप से गर्भपात कराने के लिए दूसरे राज्य से यात्रा करने वाले किसी पर भी मुकदमा नहीं चलाया जाएगा।" "मैं मिनेसोटा में कानूनी आचरण में लिप्त लोगों के लिए अन्य राज्यों से प्रत्यर्पण अनुरोधों का विरोध करूंगा।"

इस हफ्ते गर्भपात पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के साथ, अटॉर्नी जनरल, नियोजित माता-पिता उत्तर मध्य राज्यों के अध्यक्ष और सीईओ सारा स्टोज़ के साथ-साथ हैमलाइन-मिशेल कॉलेज ऑफ लॉ प्रोफेसर माइकल स्टीन्सन ने एक पोस्ट-रो के बारे में एक संक्षिप्त पेशकश की मिनेसोटा जैसा दिख सकता है।

अगर सुप्रीम कोर्ट ने रो बनाम वेड को उलट दिया, तो गर्भपात की वैधता का सवाल उन राज्यों को वापस कर दिया जाएगा, जिनकी प्रथा पर नीतियां व्यापक रूप से भिन्न हैं, स्टीन्सन ने समझाया। मिनेसोटा अधिक प्रतिबंधात्मक गर्भपात कानूनों वाले राज्यों से घिरा हुआ है और गर्भपात के लिए एक क्षेत्रीय गंतव्य बनने के लिए खड़ा है। स्टोज़ ने कहा कि मिनेसोटा में नियोजित पितृत्व रोगियों में 10% से 25% की वृद्धि की उम्मीद करता है जब आसपास के राज्यों में गर्भपात पर प्रतिबंध लगा दिया जाता है।

विज्ञापन

स्टोज़ ने कहा, "हम जितनी तेजी से आगे बढ़ रहे हैं, हम हर किसी के लिए नियुक्तियों को उपलब्ध कराने में सक्षम हैं।" "बेशक, स्वास्थ्य देखभाल और आम तौर पर सभी नियोक्ताओं के लिए स्टाफिंग एक बड़ी चुनौती है।"

मिनेसोटा में कानूनी रूप से गर्भपात कराने के लिए दूसरे राज्य से यात्रा करने वाले किसी भी व्यक्ति पर मुकदमा नहीं चलाया जाएगा। मैं मिनेसोटा में कानूनी आचरण में शामिल लोगों के लिए अन्य राज्यों से प्रत्यर्पण अनुरोधों का विरोध करूंगा।
कीथ एलिसन, मिनेसोटा अटॉर्नी जनरल

अमेरिकी गर्भपात अधिकारों का भविष्य सवालों के घेरे में है क्योंकि 6-3 रूढ़िवादी बहुमत वाले सुप्रीम कोर्ट ने गर्भावस्था के पिछले 15 हफ्तों में गर्भपात पर मिसिसिपी के प्रतिबंध की संवैधानिकता पर एक मामला उठाया था। मई में लीक हुए जस्टिस सैमुअल अलिटो द्वारा लिखित एक मसौदा राय से पता चलता है कि अदालत संघीय स्तर पर गर्भपात के अधिकारों की रक्षा करने वाली 50 साल की न्यायिक मिसाल को पलटते हुए राज्य के पक्ष में थी।

उच्च न्यायालय के फैसले की प्रत्याशा में, नियोजित माता-पिता ने कहा कि उसने दक्षिण डकोटा में गर्भपात करना बंद कर दिया है, जहां एक तथाकथित ट्रिगर कानून संघीय सुरक्षा समाप्त होने पर प्रक्रिया को अवैध बना देगा। नॉर्थ डकोटा में, गर्भपात पर प्रतिबंध लगाने वाले राज्य के कानून के प्रभावी होने से पहले प्रदाताओं के पास प्रक्रियाओं को समाप्त करने के लिए एक महीने का समय होगा। विस्कॉन्सिन में गर्भपात पर भी प्रतिबंध है जो कि प्रभावी होगा यदि रो को उलट दिया जाए।

आयोवा के सुप्रीम कोर्ट ने पिछले हफ्ते गर्भपात के अधिकारों की रक्षा करने वाली अपनी मिसाल को पलट दिया, राज्य के रिपब्लिकन गवर्नर और रिपब्लिकन-नियंत्रित विधानमंडल को प्रतिबंधों या एकमुश्त प्रतिबंध के साथ आगे बढ़ने का फैसला करने के लिए प्रतिबंधात्मक कानून पारित करने का रास्ता साफ कर दिया।

भले ही संघीय गर्भपात सुरक्षा समाप्त हो जाए, मिनेसोटा में गर्भपात के अधिकार अभी भी 1995 के राज्य सुप्रीम कोर्ट के फैसले डो वी। गोमेज़ के तहत सुरक्षित हैं। स्टोज़ ने कहा कि क्षेत्र की परिस्थितियों और रो के लिए संभावित खतरे को ध्यान में रखते हुए, नियोजित माता-पिता ने कई साल पहले मिनेसोटा में अपनी क्षमता का विस्तार करना शुरू कर दिया था।

"अगर संघीय सुरक्षा गिरती है, तो यह सुनिश्चित करना हम पर है कि हम अपने आस-पास के लोगों के अच्छे पड़ोसी हैं और हम अपने राज्य में महिलाओं का स्वागत करने में सक्षम हैं ताकि उनकी ज़रूरत के अनुसार उनकी देखभाल की जा सके," उसने कहा।

मिनेसोटा में गर्भपात चाहने वालों की रक्षा करने की उनकी प्रतिज्ञा के अलावा, एलिसन के कार्यालय ने भीगर्भपात प्रदाताओं के लिए नया मार्गदर्शन जारी कियासंभावित पोस्ट-रो कानूनी परिदृश्य पर।

फोरम न्यूज सर्विस के लिए एलेक्स डेरोसियर मिनेसोटा ब्रेकिंग न्यूज और राज्य सरकार को कवर करता है।
आगे क्या पढ़ें
एक महिला स्वास्थ्य क्लिनिक कर्मचारी ने शुक्रवार शाम को मिनियापोलिस शहर में संघीय न्यायालय के बाहर एकत्रित सैकड़ों लोगों की भीड़ को बताया, "जब हमने कुछ सांप्रदायिक आँसू बहाए, तो हमने उन्हें पोंछ दिया और हमने एक गहरी सांस ली, और हम काम पर लग गए।" "क्योंकि हमें उन रोगियों की देखभाल करनी है जिन्हें हमने कल देखा था और जिन रोगियों को हमने आज देखा था, क्योंकि हमें अभी भी गर्भपात देखभाल की आवश्यकता है।"
लकड़ी को साफ करने का काम गर्मियों के मध्य में शुरू हो सकता है और पार्क को गिरावट में फिर से खोला जा सकता है।
मई में, डेरिक सुनदीन ने सेकेंड-डिग्री हमले और चौथे-डिग्री DWI के आरोपों के लिए दोषी ठहराया। उसके खिलाफ शेष चार मामलों को शुक्रवार को खारिज कर दिया गया, जब उसे 180 दिनों की जेल की सजा सुनाई गई थी।
36 वर्षीय नूर को 2017 में जस्टिन रस्कज़िक डैमोंड को घातक रूप से गोली मारने के लिए दोषी ठहराया गया था।