priyamalik

अभी सब्सक्राइब करें और सेव करेंआपके पहले 3 महीनों के लिए सिर्फ 99¢/माह

विज्ञापन

विज्ञापन

जब 'क्रीम कैन गैंग' ने एक अनोखा कॉलिंग कार्ड छोड़कर पूरे मध्यपश्चिम में अपना रास्ता लूट लिया

यह देर से सर्दियों की सुबह थी जब एक कैशियर का बेटा एक उधार टाइपराइटर को मिल्टोना, मिनेसोटा में मिल्टोना स्टेट बैंक को लौटा रहा था, और एक छेड़छाड़ की गई तिजोरी और एक खाली तिजोरी की खोज की। तिजोरी के बगल में पानी से भरे क्रीम के डिब्बे ने कहानी सुनाई। 'क्रीम कैन गैंग' ने फिर धमाका किया था।

1930 के दशक में मिल्टोना स्टेट बैंक में एक तस्वीर के लिए पोज़ देते दो टेलर।
योगदान की गई तस्वीर
हम ट्रस्ट प्रोजेक्ट का हिस्सा हैं।

अलेक्जेंड्रिया, मिन। - 29 मार्च, 1938 की तड़के, लुटेरों के एक गिरोह ने मिनेसोटा के मिल्टोना में मिल्टोना स्टेट बैंक से $2,000 से अधिक की चोरी की।

यह आज के मानकों से लगभग $40,000 है।

यह देर से सर्दियों की सुबह थी जब एक कैशियर का बेटा मिल्टोना स्टेट बैंक को एक उधार टाइपराइटर लौटा रहा था और एक छेड़छाड़ की गई तिजोरी और एक खाली तिजोरी की खोज की। तिजोरी के बगल में पानी से भरे क्रीम के डिब्बे ने कहानी सुनाई। "क्रीम कैन गैंग" फिर से हिट हो गया था।

मिल्टोना स्टेट बैंक तिजोरी को पहली बार 1917 में खोले जाने पर स्थापित किया गया था। उस समय निर्माता ने दावा किया था कि तिजोरी अभेद्य थी।

अलेक्जेंड्रिया सिटीजन के 1938 के एक लेख के अनुसार, कैशियर डब्ल्यूएफ माल्म के बेटे ने डकैती की खोज के बाद, उसने अधिकारियों को तुरंत सतर्क कर दिया, जिससे शेरिफ बेन उरनेस को अलेक्जेंड्रिया से आने के लिए प्रेरित किया गया। जांच में सहायता के लिए उरनेस ने दो राज्य अधिकारियों को बुलाया।

विज्ञापन

उन्होंने पाया कि गिरोह तिजोरी के डायल के शीर्ष आधे हिस्से को काटकर तिजोरी में घुस गया, जिससे उन्हें संयोजन के काम करने की सुविधा मिली। फिर उन्होंने तिजोरी के ऊपर से सात इंच के चौकोर हिस्से को काटने के लिए मशाल का इस्तेमाल किया। तिजोरी को जलाने के बाद उसे ठंडा करने के लिए पानी से भरे दो क्रीम के डिब्बे ही बचे थे, जो कि क्रीम कैन गैंग के नाम से जाने जाने वाले लुटेरों के एक समूह का कॉलिंग कार्ड था।

उरनेस ने लेख में कहा है कि यह काम "जाहिर तौर पर राज्य के उत्तरी हिस्से में काम कर रहे पेशेवरों के एक गिरोह द्वारा किया गया था, क्योंकि सभी सुराग उसी गिरोह की ओर इशारा करते हैं जो कुछ हफ़्ते पहले वुबुन में बैंक में घुस गया था।"

सौभाग्य से बैंक के लिए, उनके नुकसान पूरी तरह से बीमा द्वारा कवर किए गए थे।
लुटेरों के लिए दुर्भाग्य की बात है, अगर वे अगली रात को मारते, तो वे 20,000 डॉलर से अधिक का अधिग्रहण कर सकते थे क्योंकि बैंक ने मिट्टी संरक्षण जांच को संभालने के लिए बड़ी राशि प्राप्त करने की व्यवस्था की थी।

1939 में क्रीम कैन गैंग द्वारा मिल्टोना स्टेट बैंक को 2,000 डॉलर से अधिक लूट लिया गया था।

यह अनुमान लगाया गया है कि गिरोह ने उनके लूटने के उपकरण चुरा लिए थे क्योंकि ब्रैंडन में एक स्टोर ने बैंक डकैती से पहले थोड़े समय के भीतर मशालों की सूचना दी थी।

1984 के लेक रीजन इको लेख के अनुसार, जेफ और क्लेरेंस बेउल्के ने 1933 में मिल्टोना बैंक पर सड़क के उस पार बैंक से एक अजीब शोर से जागने के बाद डकैती के पहले के प्रयास को विफल कर दिया। क्लेरेंस ने उसकी हिरण राइफल पकड़ ली, और दोनों जांच करने गए। उन्होंने देखा कि दो आदमी बैंक के चारों ओर घुस रहे हैं। पुरुषों ने बेउलकेस को देखा और अपनी भगदड़ वाली कार की ओर चल पड़े। जैसे ही कार शहर से बाहर निकली, क्लेरेंस ने उस पर गोलियां चलाईं, लेकिन वे भाग निकले।

1984 का एक ही लेख 1938 की डकैती से तिजोरी की एक तस्वीर दिखाता है और उल्लेख करता है कि यह अंततः जुड़वां शहरों में मरम्मत के बाद जेफ के कब्जे में आ गया।

क्रीम कैन गैंग द्वारा की गई यह पहली या आखिरी बैंक डकैती नहीं थी। मिडवेस्ट के समाचार पत्रों ने लुटेरों के एक गिरोह की सूचना दी, जिन्होंने नॉर्थ और साउथ डकोटा, मिनेसोटा, आयोवा और विस्कॉन्सिन के बैंकों को आतंकित करने के लिए पानी के क्रीम के डिब्बे का इस्तेमाल किया।

क्रीम कैन गैंग ने 1939 में मिल्टोना स्टेट बैंक की तिजोरी को खाली कर दिया। तिजोरी की यह तस्वीर लेक रीजन इको के 1984 के एक लेख में चित्रित की गई थी।
योगदान की गई तस्वीर

गिरोह के रोस्टर में चार लोग शामिल थे: लिटिल फॉल्स के एड मोरोजेक, विनोना के वर्जिल डॉलीमर, मिनियापोलिस के जॉन हॉवर्ड और जॉन मोरेल, उर्फ ​​​​स्पेच, दुलुथ के उर्फ ​​​​मोर्नौ। प्रत्येक सदस्य का अपने बेल्ट के नीचे अपराध का इतिहास था।

विज्ञापन

1938 से 1939 तक, चारों ने विभिन्न कानून एजेंसियों का नेतृत्व किया, जो बैंकों और डाकघरों से हजारों डॉलर की चोरी करने के लिए मिडवेस्ट में फैले हुए थे। फिर मई 1939 में उनकी किस्मत बदल गई।

सेंट क्लाउड टाइम्स के 1939 के एक लेख के अनुसार, हॉवर्ड और मोरेल को 17 मई, 1939 को सार्जेंट, मिन में अधिकारियों के साथ गोलीबारी के बाद पकड़ लिया गया था। डॉल्मर कुछ दिनों बाद प्रैट, मिन्न के पास पाया गया था, और मोरोज़िक ने कब्जा करने से परहेज किया था। महीनों के लिए जब तक कि वह अंततः 11 जुलाई, 1939 को वडनैस झील के पास पकड़ा गया।

1939 के स्टार ट्रिब्यून के एक लेख के अनुसार, अक्टूबर 1939 में, सार्जेंट में डकैती के प्रयास के लिए दोषी ठहराए जाने के बाद, गिरोह के प्रत्येक सदस्य को न्यायाधीश जॉर्ज एफ. सुलिवन द्वारा संघीय जेल में 18 साल की सजा सुनाई गई थी।

द वॉल्टे की सिनेमेटोग्राफ़ी वाली अन्य फ़िल्में-टीवी शो
एरिक हैदर की गुमशुदगी ने डिकिंसन को तीन साल तक परेशान किया। एक लापता व्यक्ति की जांच के रूप में शुरू हुआ, पुलिस की उदासीनता और अयोग्यता के आरोपों से खटास, एक विजयी वापसी की उम्मीद से धीरे-धीरे विकसित हुआ, उसके शरीर को जिंदा दफन कर दिया गया। एरिक हैदर की मौत के आसपास की परिस्थितियों पर सवाल बने हुए हैं।

अलेक्जेंड्रिया के थेलेन ज़िम्मरमैन अगस्त 2021 में एक पूर्णकालिक रिपोर्टर के रूप में इको प्रेस टीम में शामिल हुए, मई 2021 में मास कम्युनिकेशन में विज्ञान स्नातक की डिग्री के साथ बेमिडजी स्टेट यूनिवर्सिटी से स्नातक होने के बाद।
आगे क्या पढ़ें
अधिकारियों ने शनिवार को राज्य सार्वजनिक स्वास्थ्य प्रयोगशाला में प्रारंभिक परीक्षण के माध्यम से मामले की पहचान की। रोग नियंत्रण और रोकथाम केंद्र अंतिम पुष्टि पर काम कर रहा है।
अधिकारियों ने कहा कि डॉज राम पिकअप पूर्व की ओर था जब यह सड़क के दाईं ओर मुड़ गया और मिसिसिपी नदी के किनारे बाड़ और समर्थन संरचनाओं में दुर्घटनाग्रस्त हो गया।
अनीशिनाबे संस्कृति और विरासत का जश्न मनाने के लिए समुदाय के सदस्य युवा और बूढ़े 17 वें निमी'इदीविन, पूर्व में सैनफोर्ड हीलिंग पॉवो के लिए एकत्रित हुए।
अपने 87वें जन्मदिन पर, डेल सैंडर्स ने फिर से 2,340 मील का ट्रेक बनाने वाले सबसे उम्रदराज व्यक्ति के रूप में विश्व रिकॉर्ड तोड़ने की उम्मीद में मिसिसिपी नदी की पूरी लंबाई को संभालने के लिए पैडलिंग शुरू कर दी।