rajasthansatta

अब सदस्यता लेंसिर्फ 99¢ आपके पहले महीने के लिए
अब सदस्यता लेंसिर्फ 99¢ आपके पहले महीने के लिए

विज्ञापन

विज्ञापन

अधिवक्ता नॉर्थ डकोटा में बांझपन लाभ कवरेज के लिए जोर देते हैं

नॉर्थ डकोटा विधानमंडल की एक अंतरिम समिति के समक्ष एक मसौदा विधेयक सार्वजनिक कर्मचारियों के लिए बांझपन लाभ को बढ़ाकर $50,000 कर देगा, इस उम्मीद के साथ कि बाद में सभी निजी बीमा के लिए लाभ की आवश्यकता होगी।

तारा ब्रैंडनर को 2019 में उनके 1 साल के बेटे हेडन के साथ दिखाया गया है, जिसका जन्म 9 जनवरी, 2018 को हुआ था।
फोरम के लिए विशेष
हम ट्रस्ट प्रोजेक्ट का हिस्सा हैं।

बिस्मार्क - बांझपन की समस्या को काफी हद तक नजरअंदाज कर दिया जाता है क्योंकि यह उन विषयों में से एक है जिसके बारे में लोग बात नहीं करना चाहते हैं।

लेकिन अध्ययनों का अनुमान है कि हर आठ जोड़ों में से एक बच्चे को गर्भ धारण करने में असमर्थ है - एक अनुपात जो लगभग 20,000 उत्तरी डकोटा निवासियों के बराबर है।

"यह बहुत सारे लोग हैं," एशले में एक नर्स व्यवसायी तारा ब्रैंडनर ने कहा। "वे अदृश्य हैं," बांझपन से जुड़े कलंक द्वारा छाया में रखा गया है।

ब्रैंडनर ने कहा कि चिकित्सा बांझपन उपचार की लागत अधिक है, कई जोड़ों के लिए औसतन लगभग $ 10,000, फिर भी अधिकांश स्वास्थ्य बीमाकर्ताओं द्वारा कवर नहीं किया जाता है।

दो बार नॉर्थ डकोटा विधायिका को बांझपन कवरेज की आवश्यकता के लिए कहा गया है, और दो बार प्रस्तावों को खारिज कर दिया गया है, पिछले साल नॉर्थ डकोटा हाउस ऑफ रिप्रेजेंटेटिव्स में 31 से 63 तक विफल रहा।

विज्ञापन

ब्रैंडर ने सोमवार, 20 जून को कहा, "हमने पहले वर्ष से दूसरे वर्ष तक अपने समर्थन को दोगुना से अधिक कर दिया।" "मैं हर साल अधिक सकारात्मक महसूस करता हूं कि हम आगे बढ़ते हैं।"

तो, वह वापस आ गई है aप्रस्तावित बिलविधायी अंतरिम के दौरान पेश किया गया और एक बार फिर प्रायोजकों के द्विदलीय स्लेट को खोजने की उम्मीद है।

अंतरिम मसौदा विधेयक की पहली परीक्षा मंगलवार को होगी जब अंतरिम द्वारा इस पर विचार किया जाएगाकर्मचारी लाभ कार्यक्रम समिति।

बिल नॉर्थ डकोटा पब्लिक एम्प्लॉई रिटायरमेंट सिस्टम में सार्वजनिक कर्मचारियों के लिए बांझपन उपचार कवरेज को 20,000 डॉलर से बढ़ाकर 50,000 डॉलर करने का प्रयास करता है। यदि यह सफल होता है, तो ब्रैंडनर को उम्मीद है कि दो साल बाद निजी बीमा के लिए लाभ की आवश्यकता होगी।

हालांकि बांझपन उपचार की लागत आमतौर पर $ 10,000 से $ 20,000 है, कई अधिक भुगतान करते हैं, और दुर्लभ मामलों में लागत $ 200,000 से अधिक हो सकती है, ब्रैंडनर ने कहा, उपचार को कई लोगों के लिए अप्रभावी बना दिया।

विपक्ष इस चिंता से उपजा है कि एक बांझपन उपचार लाभ बीमा लागत को बढ़ा देगा। हालांकि, ब्रैंडर द्वारा उद्धृत एक हालिया अध्ययन में पाया गया कि बांझपन उपचार कवरेज की पेशकश करने वाले 91% नियोक्ताओं ने अपनी चिकित्सा लागत में वृद्धि का अनुभव नहीं किया है।

अब तक, 20 राज्यों को बांझपन उपचार के लिए बीमा कवरेज की आवश्यकता है, और अन्य चार आवश्यकता पर विचार कर रहे हैं,संकल्प के अनुसार , राष्ट्रीय बांझपन संघ। मिनेसोटा और साउथ डकोटा को कवरेज की आवश्यकता नहीं है, लेकिन मोंटाना करता है।

राज्य की सबसे बड़ी निजी स्वास्थ्य बीमा कंपनी नॉर्थ डकोटा की ब्लू क्रॉस ब्लू शील्ड कर्मचारियों को इस बात की वकालत करने के लिए प्रोत्साहित करती है कि उनके नियोक्ता इन विट्रो फर्टिलाइजेशन उपचारों को शामिल करने के लिए कवरेज का विस्तार करें।

विज्ञापन

ब्लू क्रॉस ब्लू शील्ड के एक प्रवक्ता एंड्रिया दिनीन ने एक बयान में कहा, "हम इस विश्वास में साझा करते हैं कि बांझपन उपचार की अविश्वसनीय लागतों को दूर करने के लिए परिवर्तन की आवश्यकता है।"

कानून द्वारा बांझपन कवरेज को अनिवार्य करने के बजाय, एक बेहतर तरीका यह होगा कि "इन सेवाओं और उपचारों की लागतों को बेहतर ढंग से प्रबंधित करने के लिए अधिक व्यापक रूप से काम करना। जनादेश स्वास्थ्य देखभाल की समग्र लागत को बढ़ाता है," उसने कहा।

"कानूनी रूप से चुनना और चुनना कि कौन सी चिकित्सा सेवाएं अनिवार्य कवरेज प्राप्त करेंगी, एक फिसलन ढलान है जो एक व्यक्ति की स्थिति को दूसरे पर प्राथमिकता देती है, जैसे कि इंसुलिन, कैंसर उपचार, आदि," दिनीन ने कहा।

मेडिकेयर और मेडिकेड के केंद्रों ने हाल ही में नोटिस दिया था कि राज्यों को आवश्यक स्वास्थ्य लाभों से परे किसी भी लाभ के लिए वित्तीय रूप से जिम्मेदार ठहराया जाएगा, "जिसका अर्थ है कि नॉर्थ डकोटा राज्य इस प्रस्तावित जनादेश की लागत के लिए जिम्मेदार होगा," दिनेन ने कहा।

सैनफोर्ड हेल्थ प्लान "यह सुनिश्चित करने के लिए अपने कवरेज विकल्पों का लगातार मूल्यांकन कर रहा है कि यह प्रीमियम को किफायती रखते हुए सदस्यों की स्वास्थ्य संबंधी जरूरतों को पूरा कर रहा है," प्रवक्ता नाथन आमोद ने एक बयान में कहा। "इसमें सभी योजना सदस्यों के लिए प्रीमियम लागतों को बेहतर ढंग से प्रबंधित करने के विकल्पों की तलाश करना और प्रजनन उपचार से गुजर रहे उन सदस्यों पर वित्तीय प्रभाव का मूल्यांकन करना शामिल है।"

एक नर्स प्रैक्टिशनर के रूप में ब्रैंडनर के काम ने उन्हें उन माता-पिता की पीड़ा से अवगत कराया जो गर्भ धारण करने में असमर्थ हैं और उन्हें 2019 में एक गैर-लाभकारी संगठन, एवरलास्टिंग होप बनाने के लिए प्रेरित किया।

उन्होंने कहा कि चैरिटी के धन उगाहने ने 2,000 डॉलर से 5,000 डॉलर का अनुदान प्रदान किया है, जिससे पांच बच्चों के जन्म में मदद मिली है, साथ ही चार अन्य रास्ते में हैं।

अध्ययनों से पता चला है कि बांझपन के लाभ कई जन्मों को कम करने में मदद कर सकते हैं क्योंकि जोड़ों के पास वित्तीय सहायता होती है और उन विकल्पों को चुनने की संभावना कम होती है जिनके परिणामस्वरूप कई जन्म हो सकते हैं, उसने कहा। बदले में, यह नवजात गहन देखभाल लागत को कम करने में मदद करता है, जो कई जन्मों में अधिक होने की संभावना है।

विज्ञापन

ब्रैंडनर का मानना ​​है कि नॉर्थ डकोटा में इनफर्टिलिटी इंश्योरेंस बेनिफिट्स के लिए सपोर्ट बढ़ रहा है। उन्हें उम्मीद है कि और जोड़े अपनी कहानियां सुनाने के लिए आगे आएंगे।

पैट्रिक स्प्रिंगर पहली बार 1985 में फोरम में शामिल हुए। उन्होंने स्वास्थ्य देखभाल, ऊर्जा और जनसंख्या प्रवृत्तियों सहित कई विषयों को शामिल किया। ईमेल पता: pspringer@forumcomm.com
फोन: 701-367-5294
आगे क्या पढ़ें
डेविल्स लेक मेयर-चुनाव जिम मो ने 28 जून को मेयर डिक जॉनसन के बाद पदभार ग्रहण किया, जो 2010 से मेयर रहे हैं।
ग्रैंड फोर्क्स पुलिस का कहना है कि एक घरेलू विवाद में शामिल एक व्यक्ति ने दो घरों के पिछवाड़े में अंधाधुंध गोलियां चलानी शुरू कर दीं, जिसमें फादर्स डे पर लगभग चार बच्चे मारे गए।
प्रस्तावित परियोजना, बांड में $25 मिलियन द्वारा वित्त पोषित, यूएनडी के परिसर में छह इमारतों को एक नई उन्नत सामग्री प्रसंस्करण सुविधा के साथ ध्वस्त और बदल देगी जो ईईआरसी द्वारा किए गए नवीकरणीय ऊर्जा अनुसंधान को बेहतर ढंग से समायोजित कर सकती है।
मिनोट पुलिस विभाग ने मंगलवार को घोषणा की कि उसने डिलीवरी के इरादे से ड्रग्स रखने के आरोप में सोमवार को 30 वर्षीय रयान रैटलर को गिरफ्तार किया। मंगलवार को उसे वार्ड काउंटी जिला अदालत में पेश किया गया।