मुक्तआगअग्निप्रगतिसर्वर

अभी सब्सक्राइब करें और सेव करेंआपके पहले 3 महीनों के लिए सिर्फ 99¢/माह

विज्ञापन

विज्ञापन

जोनाह गोल्डबर्ग: जीओपी मध्यावधि में जीत सकता है, लेकिन यह सत्ता में नहीं टिक सकता

दशकों से हमारी राष्ट्रीय राजनीति एक विचित्र पैटर्न में फंसी हुई है। सत्ता में पार्टी ऐसे शासन करती है जैसे कि वह सत्ता खोने वाली हो, इसलिए वह बड़े महत्वाकांक्षी, आधार-सुखदायक जुआ पर चाँद को गोली मार देती है।

राष्ट्रीय स्तर पर सिंडिकेटेड स्तंभकार जोना गोल्डबर्ग का काम अब ग्रैंड फोर्क्स हेराल्ड और Grandforkherald.com पर दिखाई देता है।
हम ट्रस्ट प्रोजेक्ट का हिस्सा हैं।

कांग्रेस के रिपब्लिकन के लिए, चुनाव जल्द ही नहीं आ सकता। आधुनिक युग में, ऐसे समय के बारे में सोचना मुश्किल है जब सत्ता से बाहर पार्टी के पास और चीजें चल रही थीं। सीएनएन के राजनीतिक डेटा विश्लेषक हैरी एंटेन ने हाल ही में नोट किया कि सामान्य मतपत्र के अनुसार, 1938 के बाद से रिपब्लिकन के लिए मध्यावधि में सदन की सीटें लेने के लिए चीजें अच्छी नहीं लग रही हैं। 1980 के बाद से, सत्ता में राष्ट्रपति की पार्टी ने एक खो दिया है मध्यावधि में औसतन 22 सीटें। रिपब्लिकन को बहुमत हासिल करने के लिए केवल नौ की जरूरत है।

अधिक राजनीति और सरकार
एक महिला स्वास्थ्य क्लिनिक कर्मचारी ने शुक्रवार शाम को मिनियापोलिस शहर में संघीय न्यायालय के बाहर एकत्रित सैकड़ों लोगों की भीड़ को बताया, "जब हमने कुछ सांप्रदायिक आँसू बहाए, तो हमने उन्हें पोंछ दिया और हमने एक गहरी सांस ली, और हम काम पर लग गए।" "क्योंकि हमें उन रोगियों की देखभाल करनी है जिन्हें हमने कल देखा था और जिन रोगियों को हमने आज देखा था, क्योंकि हमें अभी भी गर्भपात देखभाल की आवश्यकता है।"

बेशक, रिपब्लिकन सोचते हैं कि इसका मतलब है कि वे कुछ सही कर रहे हैं। लेकिन अगर हालिया इतिहास कोई मार्गदर्शक है, तो आप सुनिश्चित हो सकते हैं कि एक बार निर्वाचित होने के बाद, रिपब्लिकन इसे उड़ा देंगे।

दशकों से हमारी राष्ट्रीय राजनीति एक विचित्र पैटर्न में फंसी हुई है। सत्ता में पार्टी इस तरह से शासन करती है जैसे कि वह सत्ता खोने वाली थी, इसलिए वह बड़े महत्वाकांक्षी, आधार-सुखदायक जुआ पर चाँद को गोली मारती है जो केंद्र को परेशान करती है और अपनी चुनावी हार को और अधिक संभावित बनाती है। दूसरी पार्टी तब जीत जाती है और यह विश्वास करती है कि उसके पास अन्य वैचारिक दिशा से समान रूप से व्यापक परिवर्तन के लिए व्यापक जनादेश है। यह बदले में, इसे सत्ता से बाहर करने की ओर ले जाता है। यह चक्र स्वयं को पूर्ण करने वाली भविष्यवाणी के एक चरण में खुद को दोहराता है।

इस गतिशीलता की एक कुंजी यह भ्रम है कि सत्ता में पार्टी की अलोकप्रियता विरोधी पार्टी की लोकप्रियता का पर्याय है। लेकिन यह एक भ्रम है, जो आंशिक रूप से दो-पक्षीय प्रणाली द्वारा बनाया गया है। यदि आपके पास एक मेनू है जो केवल घोंघे या टोफू प्रदान करता है, तो इसका मतलब यह नहीं है कि हर बार जब वे घोंघे से थक जाते हैं तो भोजन करने वालों को टोफू पसंद होता है।

अधिक अमेरिकियों का एक कारण हैनिर्दलीय के रूप में पहचान(42%) रिपब्लिकन (28%) या डेमोक्रेट (28%) की तुलना में, और अब 60% मतदाता क्यों?एक नई प्रमुख पार्टी चाहते हैंएक विकल्प प्रदान करने के लिए।

विज्ञापन

फिर से, एक द्विआधारी प्रणाली में, एक पक्ष की अलोकप्रियता दूसरी पार्टी के लिए लोकप्रियता का मृगतृष्णा पैदा करती है जब वास्तव में मतदाता केवल दो बुराइयों में से कम के लिए वरीयता व्यक्त कर रहे हैं। 2020 में, अधिकांश अमेरिकियों ने डोनाल्ड ट्रम्प के खिलाफ मतदान किया, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि वे जो बिडेन से प्यार करते थे।

डेमोक्रेट अभी उन कारणों से अलोकप्रिय हैं जिनका GOP की लोकप्रियता से कोई लेना-देना नहीं है। आम तौर पर मुद्रास्फीति और उच्च ऊर्जा की कीमतें, विशेष रूप से, जो भी पार्टी सत्ता में है, उस पर एक जहरीला दबाव है। डेमोक्रेट्स ने बिडेन के "जनादेश" को गलत तरीके से पढ़ा - उदाहरण के लिए, एक नए नए सौदे के लिए झूलना - कुछ GOP मास्टरस्ट्रोक नहीं था। यह अमेरिकी राजनीति में इस प्रवृत्ति के साथ पूरी तरह से संगत, अपने स्वयं के निर्माण की एक अप्रत्याशित त्रुटि थी।

नतीजतन, बिडेन की कम अनुमोदन रेटिंग रिपब्लिकन के लिए आलोचना करना और असंतोष के प्रतीक के रूप में चलना आसान बनाती है। इसने रिपब्लिकन को इस धारणा पर अपनी सबसे खराब आधार-पैंडरिंग प्रवृत्ति को शामिल करने का गलत विश्वास दिया है कि उनकी हरकतों के कारण चीजें उनके लिए इतनी अच्छी लगती हैं। वे फेरिस बुएलर की तरह हैं जो परेड के सामने दौड़ रहे हैं, यह सोचकर कि हर कोई उनके लिए निकल रहा है, परेड नहीं। बेशक, बुएलर का प्रदर्शन हानिरहित मज़ेदार था।

इस बीच, टेक्सास GOPअभी वोट दिया एक समझदार और लोकप्रिय बंदूक नीति सुधार, और अन्य राजनीतिक पापों पर बातचीत करने के लिए सेन जॉन कॉर्निन को फटकार लगाने के लिए 2020 के चुनाव को "नाजायज" घोषित करने के लिए। दो भीषण सामूहिक गोलीबारी के मद्देनजर और राजनीतिक हिंसा के उचित रूप से बढ़े हुए भय के बीच, मिसौरी में रिपब्लिकन सीनेट के उम्मीदवार एरिक ग्रीटेंस ने एक जारी किया।वीडियोजिसमें वह एक बंदूक रखता है और शाब्दिक रूप से "की वकालत करता है"शिकार करना "जीओपी मॉडरेट करता है। और, ज़ाहिर है, 6 जनवरी की हाउस कमेटी के लिए जीओपी की सामूहिक प्रतिक्रिया बिल्कुल यह सुझाव नहीं देती है कि वे अपने गूंज कक्ष के बाहर किसी को भी सुन रहे हैं।

आने वाले कांग्रेस के जोकर शो के लिए मेरा पसंदीदा हालिया डेटा बिंदु पिछले हफ्ते ट्रम्प के साथ एक साक्षात्कार है। रेडियो होस्ट वेन एलिन रूट ने सुझाव दिया कि यदि रिपब्लिकन सदन वापस लेते हैं तो ट्रम्प ने हाउस स्पीकर के लिए प्रतिनिधि केविन मैकार्थी का समर्थन किया था। "नहीं, मैंने नहीं किया," ट्रम्प ने जवाब दिया। "नहीं, मैंने उसकी दौड़ में उसका समर्थन किया। लेकिन मैंने स्पीकर के लिए किसी का समर्थन नहीं किया है।" और फिर, रूट के संकेत पर, ट्रम्प ने इस विचार को खुला छोड़ दिया कि उन्हें स्पीकर होना चाहिए (संविधान, कुछ तर्क देते हैं, एक गैर-सदस्य को नौकरी रखने की अनुमति देता है)।

अमेरिका को जिस संसदीय प्रक्रिया की जरूरत है, उसके मालिक ट्रम्प के इस हास्यास्पद प्रस्ताव को नजरअंदाज करते हुए, बड़ा मुद्दा यह है कि सभी डेमोक्रेट की अच्छी तरह से योग्य समस्याओं के लिए यह मानने का कोई कारण नहीं है कि देश रिपब्लिकन नियंत्रण के एक नए युग के लिए तैयार है। इसके लिए लंबी अवधि के लिए शासन करने में रुचि रखने वाले GOP की आवश्यकता होगी। और हमारी पार्टियां अब ऐसा नहीं करती हैं।

जोनाह गोल्डबर्ग एक राष्ट्रीय स्तर पर सिंडिकेटेड स्तंभकार हैं जिनका काम ग्रैंड फोर्क्स हेराल्ड में साप्ताहिक रूप से दिखाई देता है।

संबंधित विषय:सरकार और राजनीति
आगे क्या पढ़ें
अगर हम एक पल के लिए गर्भपात के बारे में अपनी भावनाओं को अलग रख सकते हैं - एक लंबा सवाल, मुझे पता है, यह देखते हुए कि हम सभी इस मुद्दे पर कितने भावुक हैं - शायद हम पहचान सकते हैं कि अदालत कुछ असाधारण कर रही है।
दो वर्षों के लिए, महामारी ने क्ले काउंटी सुधार सुविधा में कैदियों को अवसर प्रदान करने से हार्ट ऑफ क्ले मंत्रालय को रोका था। वापसी न केवल कैदियों के लिए, बल्कि उन स्वयंसेवकों के लिए भी खुशी की बात है जो बड़े समूहों को बाइबल अध्ययन की ओर लौटते हुए देख रहे हैं।
"मेरी राय में, अमेरिकी जीवन धूमिल नहीं है। यदि आप अच्छाई खोजना चाहते हैं, तो हम जिस अमेरिका से प्यार करते हैं, बाहर जाएं और ग्रामीण अमेरिका का अनुभव करें।"
"जब इस विधायी कुत्ते-पैडलिंग से सब ठीक हो गया है, तो दोनों पक्ष प्रगति का दावा करेंगे लेकिन आप अभी भी अपने कलाश्निकोव को एक असली अमेरिकी की तरह चिपोटल में ले जाने में सक्षम होंगे - बस अगर उनमें से कुछ अवैध अप्रवासी आपके आदेश को गलत पाते हैं ।"