डिलानओब्रेन

अभी सब्सक्राइब करें और सेव करेंआपके पहले 3 महीनों के लिए सिर्फ 99¢/माह

विज्ञापन

विज्ञापन

पोर्ट: फ़ार्गो का घृणा-अपराध अध्यादेश पहले वर्ष में शून्य दोषसिद्धि पैदा करता है

एक बार कानून का इस्तेमाल किया गया है, एक समुदाय में, हमें आश्वासन दिया गया था, पूर्वाग्रह अपराधों के साथ परिपक्व था, इसके परिणामस्वरूप महीनों की अदालती काम में एक आदमी ने कथित तौर पर एक बार लड़ाई के दौरान कुछ बदसूरत कहा।

एवलॉन फेयरहार्ट सोमवार, जून 28, 2021 को फ़ार्गो सिटी कमीशन के घृणा अपराध अध्यादेश वोट के बाद फ़ार्गो सिटी हॉल के पास खड़ा है।
डेविड सैमसन / फोरम
हम ट्रस्ट प्रोजेक्ट का हिस्सा हैं।

MINOT, ND - लगभग एक साल पहले, विशेष रूप से घृणा अपराधों को दंडित करने वाली नीति को लागू करने के लिए फ़ार्गो नॉर्थ डकोटा में पहला अधिकार क्षेत्र बन गया।

कानून के समर्थकों ने तर्क दिया कि यह जाति या यौन अभिविन्यास जैसी चीजों के प्रति शत्रुता से प्रेरित अपराधों को रोक देगा, लेकिन जब से शहर आयोग ने कार्रवाई की है, तब से अध्यादेश के परिणामस्वरूप फ़ार्गो के एक शहर के अनुसार, बिल्कुल शून्य दोष सिद्ध हुए हैं।

ग्रैंड फोर्क्स नफ़रत-अपराध नीति के साथ नॉर्थ डकोटा का दूसरा समुदाय बन गया, हालांकि यह केवल प्रभावी हुआमार्च के अंत में.

फ़ार्गो की नीति के तहत एक मामला लंबित है। फरवरी में, शहर के अभियोजकएक घृणा-अपराध का आरोप दायर कियालेक पार्क, मिनेसोटा के एक व्यक्ति के खिलाफ, जिसने फ़ार्गो बार के बाहर लड़ाई के दौरान कथित तौर पर एक होमोफोबिक स्लर का इस्तेमाल किया था।

विरोध गिरफ्तारी का आरोप, एक वर्ग बी दुराचार, एक दोषी याचिका के साथ दिसंबर में वापस तय किया गया था, लेकिन घृणा-अपराध अध्यादेश के तहत आरोप (मामले में नवीनतम सुनवाई 5 जुलाई के लिए निर्धारित है)अदालत के रिकॉर्ड के अनुसार)

विज्ञापन

नॉर्थ डकोटा के ऑनलाइन आपराधिक रिकॉर्ड डेटाबेस से प्रविष्टियाँ एकमात्र आपराधिक मामले से संबंधित हैं (20 जून, 2022 तक) जिसमें फ़ार्गो के घृणा-अपराध अध्यादेश का उपयोग तब से किया गया है जब से इसे बनाया गया था।
स्क्रीनशॉट

घटना अक्टूबर में हुई थी।

घृणा-अपराध का आरोप दिसंबर में दायर किया गया था, जिस दिन गिरफ्तारी का विरोध करने की सजा पूरी हो गई थी।

छह महीने बाद, इस वर्ग बी दुराचार के आरोप का अभी भी कोई समाधान नहीं हुआ है, जिसके साथ $1,500 का जुर्माना है।

नफरत-अपराध नीतियों के इर्द-गिर्द राजनीतिक बहस में इस्तेमाल की गई बयानबाजी ने हमें यह विश्वास दिलाया कि, एक बार स्थापित होने के बाद, इन कानूनों के परिणामस्वरूप क्लान्समैन और नियो-नाज़ियों को अपना आगमन मिल जाएगा।

रॉब पोर्ट से अधिक
"जब आप बिजली पैदा करने के लिए मौसम पर निर्भर होते हैं और कम प्रेषण योग्य होते हैं, तो आपके पास सख्त बाजार होंगे और आपके पास ऐसे समय होंगे जहां आपको रोलिंग ब्लैकआउट होने का अधिक खतरा होगा," नॉर्थ डकोटा लोक सेवा आयुक्त जूली फेडोरचक ने कहा है कि हम कोयला बिजली बंद करने में बहुत जल्दबाजी कर रहे हैं।
नॉर्थ डकोटा के सीनेटर केविन क्रैमर रेड फ्लैग कानूनों के बारे में अपनी टिप्पणियों के बारे में हाल के विवादों के बारे में बोलते हैं, सामान्य रूप से बंदूक नियंत्रण बहस, हम उच्च गैस की कीमतों के बारे में क्या कर सकते हैं, और चल रही 6 जनवरी समिति की सुनवाई।
गैस की कीमतें तय करना चाहते हैं? नई रिफाइनरियों के निर्माण के रास्ते में आने वाली बाधाओं को दूर करें। तेल उत्पादन पर राजनीतिक युद्ध समाप्त करें।

वास्तविकता यह है कि एक बार कानून का इस्तेमाल किया गया है, एक समुदाय में, जिसे हमें आश्वासन दिया गया था, पूर्वाग्रह अपराधों के साथ परिपक्व था, इसके परिणामस्वरूप एक व्यक्ति ने बार लड़ाई के दौरान कथित तौर पर कुछ बदसूरत कहने के लिए महीनों का अदालती काम किया है।

यही कारण है कि आपको कई राजनेताओं या कार्यकर्ताओं को फ़ार्गो की नीति की पहली वर्षगांठ मनाते हुए देखने की संभावना नहीं है।

मुझे यकीन नहीं है कि कोई कैसे तर्क दे सकता है कि यह एक सफलता है।

मेरे जैसे लोग घृणा-अपराध की नीतियों के खिलाफ तर्क देते हैं कि वे व्यर्थ हैं।

विज्ञापन

यहां तक ​​​​कि अगर हम मूल रूप से अमेरिकी सिद्धांतों जैसे कि मुक्त भाषण के लिए महत्वपूर्ण प्रश्नों को अलग रखते हैं - ये कानून अनिवार्य रूप से एक ऐसा कार्य करते हुए कट्टरता व्यक्त करना अवैध बनाते हैं जो पहले से ही एक अपराध है - वे वह हासिल नहीं करते हैं जो उनके समर्थक कहते हैं कि वे करेंगे .

वे शोरगुल करने वाले कार्यकर्ताओं को खुश करने के लिए भव्य राजनेताओं द्वारा पारित प्रतीकात्मक पैब्लम हैं, जो कि, शायद ही कभी, शायद ही कभी इस्तेमाल किया जाता है और इससे भी बदतर, अन्यथा सीधे आपराधिक सजा को और अधिक कठिन बना देता है।

पिछले हफ्ते बिस्मार्क शहरबनने से इंकार कर दियानफ़रत-अपराध अध्यादेश के साथ नॉर्थ डकोटा का तीसरा समुदाय।

क्या आप उन्हें दोष दे सकते हैं, सबूत की कमी को देखते हुए कि फ़ार्गो का अध्यादेश इसे बनाने में लगने वाले समय और प्रयास के लायक था?

यह वास्तव में एक फ़ार्गो समस्या नहीं है। विभिन्न क्षेत्राधिकार दशकों से घृणा-अपराध नीतियों को लागू कर रहे हैं, और इस बात के बहुत कम प्रमाण हैं कि वे काम करते हैं। "यह विचार कि एक घृणा अपराध अपराधी वास्तव में बढ़े हुए दंड के कारण किसी अन्य व्यक्ति को नुकसान पहुंचाने से बचना चाहता है, अनिर्णायक है क्योंकि इन सिद्धांतों को साबित करने के लिए कोई ठोस, विश्वसनीय सबूत नहीं है,"पेस लॉ रिव्यू में प्रकाशित 2016 के एक पेपर का समापन.

सरकार के सभी स्तरों पर नीति निर्माताओं को ऐसे कानून बनाने पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए जो काम करते हों न कि भटकाने वाले।

रॉब पोर्ट फ़ोरम न्यूज़ सर्विस के लिए एक समाचार रिपोर्टर, स्तंभकार और पॉडकास्ट होस्ट है। जांच और सार्वजनिक रिकॉर्ड में उनकी व्यापक पृष्ठभूमि है। उन्होंने दो दशकों तक नॉर्थ डकोटा और अपर मिडवेस्ट में राजनीतिक कार्यक्रमों को कवर किया है। rport@forumcomm.com पर उनसे संपर्क करें।यहां क्लिक करेंअपने प्लेन टॉक पॉडकास्ट की सदस्यता लेने के लिए।
आगे क्या पढ़ें
"जब इस विधायी कुत्ते-पैडलिंग से सब ठीक हो गया है, तो दोनों पक्ष प्रगति का दावा करेंगे लेकिन आप अभी भी अपने कलाश्निकोव को एक असली अमेरिकी की तरह चिपोटल में ले जाने में सक्षम होंगे - बस अगर उनमें से कुछ अवैध अप्रवासी आपके आदेश को गलत पाते हैं ।"
यह स्पष्ट नहीं है कि कौन सा गुट हावी होगा, कौन सा गठबंधन बन सकता है, कौन नेतृत्व के उम्मीदवार के रूप में उभरेगा और कौन जीतेगा।
एनआरए का कहना है कि वे किसी भी चीज का समर्थन करेंगे जो दूसरे संशोधन का अतिक्रमण नहीं करती है। इसका मतलब है कि वे समझौता स्वीकार नहीं करेंगे।
जून के वे दिन, जिनका हम जनवरी में सपना देखते हैं, आ गए हैं। घास हरी है। रुबर्ब ऊपर है। गोल्फ कोर्स व्यस्त हैं। क्षेत्र की झीलें बुला रही हैं।