भारतीयकविता

अब सदस्यता लेंसिर्फ 99¢ आपके पहले महीने के लिए
अब सदस्यता लेंसिर्फ 99¢ आपके पहले महीने के लिए

रोब पोर्ट

स्तंभकार

रॉब पोर्ट नॉर्थ डकोटा में राजनीतिक ब्लॉगिंग में अग्रणी थे, उन्होंने 2003 में SayAnythingBlog.com की स्थापना की। तब से उन्होंने टॉक रेडियो में काम किया और प्रिंट कॉलम भी प्रकाशित किए। वर्तमान में वह फ़ोरम न्यूज़ सर्विस के लिए डिजिटल और प्रिंट कॉलम प्रकाशित करता है, और इसकी मेजबानी भी करता हैसादा टॉक पॉडकास्ट.

अपने लेखन करियर की शुरुआत करने से पहले, उन्होंने बीमा धोखाधड़ी, सार्वजनिक रिकॉर्ड तक पहुँचने और आपराधिक बचाव में विशेषज्ञता वाले एक निजी अन्वेषक के रूप में काम करते हुए 10 साल बिताए।

वह अंग्रेज़ी बोलता है।

इस वसंत में एनडीजीओपी के समर्थन के लिए होवेन को एक हाई-प्रोफाइल चुनौती का सामना करना पड़ा, लेकिन ऐसा लगता है कि उनकी स्वीकृति संख्या पर इसका कोई प्रभाव नहीं पड़ा है।
प्लेन टॉक के इस प्रकरण पर राज्य के उम्मीदवार माइकल होवे के सचिव ने कहा, "वहां बहुत सारी गलत सूचना है, और इसका मुकाबला करने का तरीका" खुला और पारदर्शी होना है।
नॉर्थ डकोटा के सांसदों ने पहले "लाल झंडा कानून" बिल को हराया है, और अच्छे कारण के बिना नहीं, लेकिन क्या ऐसे कानून को तैयार करने का कोई तरीका हो सकता है जो बंदूक अधिकार समर्थकों और बंदूक नियंत्रण अधिवक्ताओं को एक साथ लाता है?
प्लेन टॉक के इस एपिसोड में, नॉर्थ डकोटा के कांग्रेसी केली आर्मस्ट्रांग बंदूक के अधिकार और बंदूक नियंत्रण के बारे में सवालों के जवाब देते हैं, और बकेन एनर्जी के सीईओ माइक हॉपकिंस हाइड्रोजन हब बनाने की दिशा में अपनी कंपनी की प्रगति के बारे में बात करते हैं जो नॉर्थ डकोटा प्राकृतिक गैस का उपयोग करेगा।
लोकप्रिय कथा यह है कि अमेरिका के पास बंदूक अधिकारों के लिए मजबूत सुरक्षा है क्योंकि एनआरए हमारी राजनीतिक प्रक्रिया पर अपनी इच्छा थोपता है, लेकिन यह गलत है। बेहतर या बदतर के लिए, अमेरिका के बंदूक कानून आम तौर पर लोगों की इच्छा को दर्शाते हैं।
इंटरनेट ट्रोल लोगों का ध्यान बंटाते हैं। वे अपने घृणित, कपटपूर्ण पोस्ट करते हैं क्योंकि वे प्रतिक्रिया भड़काना चाहते हैं। यदि आप उन्हें एक देते हैं, तो वे जीत जाते हैं। उन्हें हराने का एकमात्र तरीका यह है कि वे जिस ध्यान की लालसा रखते हैं, उसके लिए उन्हें भूखा रखें। क्या वे चाहते हैं कि वे चुप रहें? उन्हें प्रतिक्रिया के सौजन्य से भुगतान न करें।
मुझे लगता है कि ज्यादातर नॉर्थ डकोटन रूढ़िवादी नेता चाहते हैं, लेकिन हम किस तरह का चाहते हैं? रूढ़िवादियों की तरह जो शासन करने की आवश्यकता को समझते हैं? या जो सोचते हैं कि रूढ़िवादिता का मतलब हर चीज के खिलाफ होना है?
चाड ओबन और मैं नॉर्थ डकोटा की विधायी दौड़ में खर्च करने के विवाद पर चर्चा करते हैं, और नॉर्थ डकोटा के एसीएलयू से कोडी शूलर अपनी नई नौकरी के बारे में बातचीत करने के लिए शामिल होते हैं और उनका संगठन आगे बढ़ने को प्राथमिकता देगा।
"मुझे शायद ऐसा नहीं करना चाहिए था," बर्गम के पूर्व कर्मचारी रॉबी लॉफ ने मुझे बताया।
संस्कृति युद्ध में बंदूक की बहस एक और मोर्चा बन गई है। हम उससे बेहतर कर सकते हैं। वास्तव में, ऐसी बहुत सी चीजें हैं जो हम अपनी बंदूक अपराध की समस्या को सुधारने के लिए कर सकते हैं, बिना कांग्रेस को कार्रवाई करने की भी आवश्यकता नहीं है।