फैगमुक्तितिथि

अभी सब्सक्राइब करें और सेव करेंआपके पहले 3 महीनों के लिए सिर्फ 99¢/माह

विज्ञापन

विज्ञापन

WeatherTalk: गर्म मौसम में धूप की कालिमा नहीं होती है

शून्य से नीचे के तापमान में सनबर्न की संभावना उतनी ही होती है जितनी कि 100 डिग्री के तापमान पर।

हम ट्रस्ट प्रोजेक्ट का हिस्सा हैं।

फ़ार्गो - रविवार का गर्म मौसम शायद बहुत सारे सनस्क्रीन लेकर आया, और अच्छे कारण के साथ। लंबे समय तक धूप में रहने से त्वचा कैंसर एक वास्तविक और गंभीर खतरा है। इतना ही नहीं सनबर्न से भी दर्द हो सकता है। बहुत से लोग गर्म मौसम को सनबर्न के जोखिम से जोड़ते हैं, लेकिन सनबर्न के जोखिम का तापमान से कोई लेना-देना नहीं है। हालांकि यह प्रति-सहज लगता है, एक सनबर्न शून्य से नीचे के तापमान में 100 डिग्री के करीब तापमान में होने की संभावना है।

यह तापमान नहीं है जो आपकी त्वचा को नुकसान पहुंचाता है। आपकी त्वचा 100 डिग्री या 150 डिग्री पर भी नहीं जलती है। यह सूर्य के प्रकाश की पराबैंगनी तरंग दैर्ध्य के भीतर है जहां किरणें जो सनबर्न और त्वचा के कैंसर का कारण बनती हैं, और ये किरणें हमेशा सौर प्रकाश स्पेक्ट्रम का हिस्सा होती हैं। लंबे गर्मी के दिन और उच्च सूर्य कोण जोखिम को बढ़ाते हैं, लेकिन ज्यादातर कम कपड़े पहनने और गर्म मौसम में बाहर अधिक समय बिताने की हमारी प्रवृत्ति होती है जो गर्मियों को सनबर्न का मौसम बनाती है।

संबंधित विषय:मौसम
जॉन व्हीलर WDAY के लिए मुख्य मौसम विज्ञानी हैं, जो मई 1985 से उनके पास है। व्हीलर दक्षिण में लुइसियाना और अलबामा में पले-बढ़े हैं, और मौसम और जलवायु के साथ अपने आकर्षण को विकसित करने के लिए अपने परिवार के मिडवेस्ट के कदम को महत्वपूर्ण बताते हैं। व्हीलर एक किशोर के रूप में विस्कॉन्सिन और आयोवा में रहते थे। उन्होंने आयोवा स्टेट यूनिवर्सिटी में भाग लिया और 1984 में मौसम विज्ञान में बीएस की डिग्री हासिल की। ​​व्हीलर ने फ़ार्गो और डब्ल्यूडीएवाई में जाने से पहले सेंट्रल आयोवा में डब्ल्यूओआई-टीवी में लगभग एक साल काम किया।
आगे क्या पढ़ें
अगर मीड झील और 150 फीट नीचे गिरती है, तो बांध से आगे पानी नहीं बह पाएगा।
मौसम के नजरिए से खूबसूरती।
तूफान पूर्वी उत्तरी डकोटा के अधिकांश हिस्से को प्रभावित कर रहे हैं
इस मोर्चे के आगे गर्म और आर्द्र हवा में बनने वाली तेज आंधी ओलावृष्टि, तेज हवा के झोंके और यहां तक ​​​​कि आज दोपहर एक या दो बवंडर में सक्षम होगी। आज शाम, बिखरे हुए तूफान अंततः एक रेखा में बनेंगे जो पूर्वी नॉर्थ डकोटा और उत्तर-पश्चिमी मिनेसोटा से होते हुए आगे बढ़ेगी।