राकीमकॉर्नवाल

अभी सब्सक्राइब करें और सेव करेंआपके पहले 3 महीनों के लिए सिर्फ 99¢/माह

विज्ञापन

विज्ञापन

WeatherTalk: रिपोर्ट की गई हवाएं अक्सर चरम हवाएं नहीं होती हैं

किसी विशिष्ट स्थान पर पीक हवा अनिवार्य रूप से अनजानी है।

हम ट्रस्ट प्रोजेक्ट का हिस्सा हैं।

फ़ार्गो — डकोटा और मिनेसोटा के कुछ हिस्सों में सोमवार की शाम और रात में आए आंधी तूफान के बाद, तूफान से हुए नुकसान की सफाई करने वाले कई लोग अपने स्थान पर चरम हवा की गति के बारे में सोचकर हैरान रह जाते हैं। दुर्भाग्य से, किसी विशिष्ट स्थान पर चरम हवा अनिवार्य रूप से अनजानी है। क्षेत्र के चारों ओर कई पवनमापी (एनीमोमीटर) हैं, लेकिन ये केवल अपने स्थानों के बिंदुओं पर हवा को मापने में सक्षम हैं।

एक गरज के दौरान, आस-पास के किसी स्थान से मापी गई हवा की गति आपके स्थान पर हवा का अनुमानित प्रतिनिधित्व होने की संभावना नहीं है। हम हवा के नुकसान के प्रकार के आधार पर हवा की गति का अनुमान लगा सकते हैं, लेकिन ये केवल मोटे अनुमान हैं। हम केवल क्षति के बिंदुओं पर सटीक हवा की गति निर्धारित नहीं कर सकते हैं। हम नहीं कह सकते कि आपके घर पर हवा की गति क्या थी।

संबंधित विषय:मौसम
जॉन व्हीलर WDAY के लिए मुख्य मौसम विज्ञानी हैं, जो मई 1985 से उनके पास है। व्हीलर दक्षिण में लुइसियाना और अलबामा में पले-बढ़े हैं, और मौसम और जलवायु के साथ अपने आकर्षण को विकसित करने के लिए अपने परिवार के मिडवेस्ट के कदम को महत्वपूर्ण बताते हैं। व्हीलर एक किशोर के रूप में विस्कॉन्सिन और आयोवा में रहते थे। उन्होंने आयोवा स्टेट यूनिवर्सिटी में भाग लिया और 1984 में मौसम विज्ञान में बीएस की डिग्री हासिल की। ​​व्हीलर ने फ़ार्गो और डब्ल्यूडीएवाई में जाने से पहले सेंट्रल आयोवा में डब्ल्यूओआई-टीवी में लगभग एक साल काम किया।
आगे क्या पढ़ें
तूफान पूर्वी उत्तरी डकोटा के अधिकांश हिस्से को प्रभावित कर रहे हैं
इस मोर्चे के आगे गर्म और आर्द्र हवा में बनने वाली तेज आंधी ओलावृष्टि, तेज हवा के झोंके और यहां तक ​​​​कि आज दोपहर एक या दो बवंडर भी कर सकती है। आज शाम, बिखरे हुए तूफान अंततः एक रेखा में बनेंगे जो पूर्वी नॉर्थ डकोटा और उत्तर-पश्चिमी मिनेसोटा से होते हुए आगे बढ़ेगी।
ग्रैंड फोर्क्स - नेशनल वेदर सर्विस के अनुसार, शुक्रवार, 24 जून को पूर्वी नॉर्थ डकोटा और नॉर्थवेस्ट मिनेसोटा में तूफान संभव है।
1988 में आज की तारीख तक, 90 के दशक में फ़ार्गो के पास पहले से ही 16 दिन थे।